27 NOVSUNDAY2022 3:01:43 AM
Nari

हैदराबाद की शहजादी का मां के साथ अकेले बीता बचपन, दो-दो शाही परिवारों से है अदिति का ताल्लुक

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Oct, 2022 05:58 PM

बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत हीरोइनों में अदिति राव हैदरी का नाम भी शामिल है। जिन्हें फिल्मों के अलावा अक्सर इवेंट्स व फैशन शो में रैंपवॉक करते देखा जाता है। अदिति राव हैल्दी के लुक की बात करें तो उनके पहरावे में हमेशा ट्रडीशनल व रॉयलनेस की झलक देखने को मिलती है वो इसलिए क्योंकि वह शाही परिवार से ताल्लुक जो रखती हैं वो भी एक नहीं बल्कि दो-दो शाही राज घरानों से। अदिति का लाइफस्टाइल शाही लग्जरी ही रहा है। जी हां, बहुत से कम लोग जानते हैं कि अदिति राव हैदरी हैदराबाद की शहजादी है लेकिन बावजूद इसके अदिति का बचपन अकेले मां के साथ ही गुजरा है। चलिए आज राजकुमारी के एक्टर बनने के सफर के बारे में ही आपको बताते हैं।

28 अक्तूबर 1986 को हैदराबाद में जन्मी अदिति राव के पिता एहसान हैदरी थे और मां विद्या राव, जोकि उस समय की ठुमरी और दादरा की फेमस गायिका थी। उनके पिता बोहरी मुस्लिम थे जबकि मां जन्म से हिंदू व आधी तेलुगु हैं। इस तरह अदिति, आधी हैदराबादी और आधी कोंकणी विरासत से ताल्लुक रखती हैं। हैदरी के परदादा अकबर हैदरी, हैदराबाद राज्य के पूर्व प्रधान मंत्री रह चुके हैं और अदिति के नाना जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे।

अदिति के पेरेंट्स ने लव मैरिज की थी लेकिन ये शादी कुछ सालों तक ही टिकी। अदिति सिर्फ 2 साल की थी जब वह अलग हो गए इस तरह अदिति का बचपन अपनी मां के साथ ही बीता है। मां ने तलाक के बाद फैमिली बिजनेस संभालना शुरू कर दिया था लेकिन पिता ने दूसरी शादी कर ली लेकिन दूसरी शादी से उन्हें कोई संतान नहीं है। अदिति अपने परिवार की इकलौती संतान है। अदिति अपने नाम के साथ मां और पिता दोनों का सरनेम लगाती है।

PunjabKesari

एक इंटरव्यू में अदिति ने कहा था कि ‘मैं दोनों सरनेम को रखना चाहती थी, क्योंकि मेरी मां ने मुझे पाला है, लेकिन मेरे पिता भी मेरे लिए मेरी ज़िंदगी का एक हिस्सा हैं इसलिए मैंने राव और हैदरी दोनों को अपने नाम के पीछे जोड़ा है।

सिर्फ 6 साल की अदिति ने पारंपरिक नृत्य सीखना शुरू कर दिया था। उन्हें भरतनाट्यम में महारत हासिल है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री ली। बॉलीवुड में एंट्री से पहले वह साउथ इंडस्ट्री की हिरोइन बन चुकी थी लेकिन एक्टिंग से पहले ही अदिति अपनी जिंदगी में वो कदम भी उठा चुकी थी जो उनके लिए गलत साबित हुआ। अपने इस सीक्रेट को उन्होंने सालों बाहर नहीं आने दिया लेकिन जब उनका ये सीक्रेट सबके सामने आया तो सब हैरान रह गए।

दरअसल, 17 साल की उम्र में ही अदिति को एक्टर सत्यजीत मिश्रा से प्यार हो गया था और 21 साल की उम्र में उन्होंने शादी भी कर ली थी लेकिन यह शादी कुछ समय तक ही टिकी हालांकि ये शादी औऱ तलाक वाली बात काफी समय तक उन्होंने छिपा कर रखी। साल 2013 में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने रिश्ते के बारे में स्वीकारा था कि वह 17 साल की थी जब सत्यजीत से मिली थी पर अब वह अलग हो गए हैं।

PunjabKesari

करियर की शुरुआत उन्होंने मलयालम फिल्म प्रजापति से की उसके बाद वह कई साउथ मूवीज में नजर आई। बॉलीवुड में उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म दिल्ली-6 से एंट्री की। फैशन और ड्रेसिंग सेंस के मामले में बहुत से लोग अदिति के दीवाने हैं। उनके पहरावे में हमेशा ही शाही घराने की एक झलक दिखती है। अदिति डांसर, एक्टर के अलावा गायिका भी है। उन्होंने रोमांटिक कॉमेडी फिल्म पेरिस लंदन, पेरिस न्यूयॉर्क की शूटिंग के दौरान अली जफर के साथ  इस फिल्म में 2 गाने गाए थे। अदिति, हिंदुस्तान की फेमस गायिका विद्या राव की बेटी हैं तो बेटी में यह गुण होना तो लाजमी ही है।

PunjabKesari

इस समय की बात करें तो खबरें हैं कि अदिति एक्टर सिद्धार्थ को डेट कर रही है दोनों की मुलाकात फिल्म महा समुद्रम' के सेट पर हुई थी, जिसके बाद उन्होंने डेटिंग शुरू कर दी थी। दोनों को पिछले साल चंडीगढ़ में राजकुमार राव और पत्रलेखा की शादी में भी एक साथ देखा गया था। हालांकि उनकी तरफ से इस बारे में कभी कुछ नहीं कहा गया। बता दें कि आमिर खान उनके एक्स-जीजा जी भी लगते हैं। किरण राव उनकी ममेरी बहन हैं।

तो अब तो आप जान गए होंगे अदिति राव हैदरी की बैकग्राउंड स्टोरी। अगर आपको हमारा यह आर्टीकल अच्छा लगा तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूलें।
 

Related News