12 MAYWEDNESDAY2021 3:13:21 AM
Nari

मेयोनेजी से बने ये फेस मास्‍क करेंगे स्‍किन की हर प्रॉब्लम का इलाज

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 02 May, 2021 03:47 PM
मेयोनेजी से बने ये फेस मास्‍क करेंगे स्‍किन की हर प्रॉब्लम का इलाज

खूबसूरती निखारने और ब्यूटी प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां महंगे प्रोडक्ट्स, क्रीम्स व ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं। मगर, आपकी किचन में ही ऐसी कई चीजें मौजूद है, जो आपकी सुंदरता बढ़ाने में मददगार साबित हो सकती हैं। हम बात कर रहे हैं मेयोनीज की, जिसका इस्तेमाल सिर्फ सैंडविच बनाने के लिए ही नहीं बल्कि खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी किया जा सकता है। साथ ही इससे चेहरे की रंगत में भी फर्क पड़ता है और त्वचा हाइड्रेट भी रहती है। चलिए आपको बताते हैं मेयोनीज से बेदाग व निखरी त्वचा पाने के घरेलू नुस्खे...

PunjabKesari

शहद और मेयोनीज से बना फेस मास्क

आधा कप मेयोनीज में 2 टेब्लस्पन शहद डालकर मिलाएं। इस तैयार किए गए पेस्ट को अप्लाई करने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। चेहरे पर इसे लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए रखें और बाद में पानी से चेहरे को साफ कर लें। हफ्ते में एक-दो बार इस फेस पैक को यूज करें। 

मेयोनीज और ओटमील 

1 छोटा चम्मच मेयोनीज में 1 छोटा चम्मच ओटमील डालकर अच्छे से मिक्‍स करें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें और सूखने पर पानी से धो लें। हफ्ते में एक बार इस फेस पैक का यूज करने से डेड स्‍किन और पोर्स की गंदगी निकल जाएगी।

PunjabKesari

मेयोनीज और बादाम तेल 

1 छोटा चम्मच मेयोनीज में आधा चम्‍मच बादाम का तेल मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर 10 मिनट लगाकर रखें। फिर पानी से चेहरे को धो लें। हफ्ते में एक बार इस मास्क का इस्तेमाल करें इससे रूखी त्‍वचा से छुटकारा मिलेगा।

मेयोनीज और एलोवेरा जेल

1 बड़ा चम्मच मेयोनीज में 2 छोटे चम्मच एलोवेरा जेल डालकर मिलाएं। इस मास्‍क को चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर रखें। फिर बाद में पानी से चेहरे को साफ कर लें। इस मास्क को आप चाहें हर हफ्ते लगा सकते हैं। इस मास्क से स्‍किन हाइड्रेट होती है।

PunjabKesari

Related News