07 MAYTUESDAY2024 12:55:09 AM
Nari

नहीं रहे 'फ्रैंड्स' फेम एक्टर Matthew Perry, 54 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

  • Edited By palak,
  • Updated: 29 Oct, 2023 10:15 AM
नहीं रहे 'फ्रैंड्स' फेम एक्टर Matthew Perry, 54 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

फेमस वेब सीरिज 'फ्रैंड्स' में चैंडलर बिंग की भूमिका निभाने वाले एक्टर मैथ्यू पेरी का निधन हो गया है। एक्टर ने सिर्फ 54 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो मैथ्यू शनिवार को लॉस एंजिल्स में स्थित अपने घर के बाथटब में मृत पाए गए हैं। इसके अलावा घटनास्थल पर किसी भी तरह का कोई ड्रग्स नहीं मिला है। ऐसे में माना जा रहा है कि मैथ्यू का निधन डूबने के कारण हुआ है। 

आखिर कौन थे मैथ्यू? 

मैथ्यू पेरी का जन्म 19 अगस्त 1960 को अमेरिका के मैसाच्युसेट्स के विलियम्यटाउन में हुआ था। छोटी सी उम्र में ही अपने सपनों को साकार करने के लिए वह हॉलीवुड में आ गए थे। मैथ्यू ने अपने करियर की शुरुआत में कुछ बहुत ही छोटे टीवी के रोल किए। वहीं 1987 से लेकर 1988 तक 'ब्वॉइज विल बी ब्वाइज शो' में रसेल का उनका करेक्टर काफी पॉपुलर हुआ था। इसके बाद उन्होंने 'ग्रोइंग पेन्स', 'सिडनी' जैसे शो में छोटी-छोटी भूमिकाएं ने उनके करियर ग्रॉफ को बढ़ाने में मदद की। 1994 में शुरु हुआ 'फ्रैंड्स' शो उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट बना। 'फ्रैंड्स' जैसे कॉमेडी शो में चैंडलर बिंग का उनका किरदार दुनिया में काफी पसंद गिया गया। इसी के जरिए उन्हें आज तक 'Satire King' के नाम से जाना जाता है। 'फ्रैंड्स' सीरिज 22 सितंबर 1994 में हुई थी और इसका आखिरी एपिसोड 06 मई 2004 को टेलीकॉस्ट हुआ था। 236 एपिसोड्स की इस सीरिज को अमेरिका में लगभग हर साल बड़ा अवॉर्ड अपने नाम करती रही। इस शो में मैथ्यू के साथ जेनिफर एनिस्टर, कॉर्टनी कॉक्स, लीडा कुस्रो, मैट लाब्लांक और डेविड जैसे बड़े एक्टर काम कर चुके थे।

PunjabKesari

ड्रग्स के आदि हो गए थे मैथ्यू 

1994 से 1998 में मैथ्यू का करियर पीक पर था लेकिन इसी दौरान उन्हें ड्रग्स की लत लग गई। जिसके बाद उनका वजन कम होने लगा। 2021 में 'फ्रैंड्स' की रियूनियन के दौरान उन्होंने बताया था कि शो के शुरुआती कुछ सीजन के दौरान वह बहुत बुरी तरह से ड्रग्स के आदी बन गए हैं। इस वजह से उन्हें कई बार रिहैब तक में एडमिट होना पड़ा था। मैथ्यू ने कहा कि मुझे शराब और ड्रग्स की भयानक लत हैं मैं इससे बाहर नहीं निकल पाया हूं।

PunjabKesari

90 के दशक का फेमस शो था 'फ्रैंड्स'

आपको बता दें कि 'फ्रैंड्स' छ: दोस्तों की कहानी है जो न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में रहते हैं। इस शो के जरिए छ: दोस्तों के बीच की कैमिस्ट्री और उनकी जिंदगी में आए उतार चढ़ावों को कॉमेडी के जरिए पेश किया गया है। 90 के दशक में इस शो के जरिए एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी का समर्थन करने से लेकर महिला सशिक्तकरण, सिंगल मदर या तलाकशुदा महिला की दिक्कतों और सरोगेजी जैसे मुद्दों को उठाया गया है।    

PunjabKesari

Related News