26 JUNWEDNESDAY2024 3:02:09 AM
Nari

खूबसूरती में चार चांद लगाएंगी ये माथा पट्टी, देखें लेटेस्ट डिजाइन

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 21 May, 2024 12:05 PM
खूबसूरती में चार चांद लगाएंगी ये माथा पट्टी, देखें लेटेस्ट डिजाइन

नारी डेस्क: महिलाओं के श्रृंगार के लिए आज कल बाजार में बहुत सी चीजें उपलब्ध हैं, जिनमें से एक माथा पट्टी भी है। माथा पट्टी का इस्तेमाल ज्यादातर लड़कियां अपनी शादी में या फिर किसी पार्टी, फंक्शन में करती हैं। ये न सिर्फ आपके चेहरे को खूबसूरत बनाने का काम करता है बल्कि ये हमारी पूरी लुक में भी चार-चांद लगा देता है। वैसे तो आपको बाजार में माथा पट्टी की ढेरों डिजाइन मिल जाएंगी, लेकिन हम आपको आज कुछ ट्रेंडी माथा-पट्टी के डिजाइन के बारे में बताने जा रहे हैं जो यकीनन आप पर हर आउटफिट के साथ बेहद जचेंगे। 

माथा पट्टी चेहरे के हिसाब से ही पहनें

अगर आपका चेहरा गोल है तो हैवी माथा पट्टी न पहनें। इससे आपका चेहरा और ज्यादा गोल लगेगा। ऐसे में महिलाएं लाइट माथा पट्टी पहन सकती हैं। अगर आपका चेहरा छोटा है लेकिन आपका माथा बड़ा है तो आप हैवी माथा पट्टी कैरी करें। अगर आपका चेहरा ओवल शेप का है तो हैवी से लेकर लाइट डिजाइन कैरी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

कुंदन माथा पट्टी

माथा पट्टी में कुंदन का इस्तेमाल ज्यादा किया जाता है। यह ज्वेलरी की सुंदरता को चार गुणा बढ़ा देता है।इस तरह की माथा पट्टी में आपको सफेद कुंदन और कलरफुल कुंदन दोनों ही तरह की माथा पट्टी मिल जाएंगी।

PunjabKesari

बोरला स्टाइल माथा पट्टी

बोरला राजस्थानी महिलाएं पहनती हैं और यह उनका एक ट्रेडिशनल गहना है। मगर अब बोरला हर महिला पहनना पसंद करती है क्योंकि यह दिखने में थोड़ा अलग होता है और बहुत ही खूबसूरत नजर आता है। राजस्थानी बोरला 2 तरह का आता है। एक बेहद सिंपल होता है और दूसरा माथा पट्टी के साथ जुड़ा हुआ आता है। आप इस तरह की माथा पट्टी को लहंगे के साथ कैरी करके परफेक्‍ट राजस्थानी लुक पा सकती हैं।

PunjabKesari

हेडबैंड स्‍टाइल माथा पट्टी

आजकल हेडबैंड स्टाइल माथा पट्टी भी बाजार में खूब नजर आ रही हैं। इस तरह की माथा पट्टी की बेस्‍ट बात है कि बालों में डिजाइनर हेडबैंड के साथ अलग से माथा पट्टी आती है। दोनों की डिजाइंस में ऐसा तालमेल होता है कि पूरा सिर माथा पट्टी से ढ़का हुआ नजर आता है यह आपको गोल्ड, सिल्वर और कॉपर जैसे रंगों में भी मिल जाएंगे।

PunjabKesari

Related News