04 JUNTHURSDAY2020 3:58:22 AM
Nari

चेहरे की करें यूं मसाज, स्किन रहेगी झुर्रियां फ्री

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 May, 2020 09:47 AM
चेहरे की करें यूं मसाज, स्किन रहेगी झुर्रियां फ्री

झुर्रियां चाहे माथे की हो या फिर पूरे चेहरे की, लेकिन त्वचा पर नजर आने वाली ये बारीक लाइनें बुढ़ापे की ओर इशारा करती हैं। कई बार गलत रूटीन, गलत खान-पान व लाइफस्टाइल के चलते कम उम्र में ही झुर्रियां नजर आने लगती हैं, जो महंगे प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से भी नहीं जाती। ऐसे में आज हम आपके लिए घरेलू नुस्खा लेकर आए है जो ना सिर्फ झुर्रियों से छुटकारा दिलाएगा बल्कि इससे आपकी स्किन भी ग्लो करेगी।

 

पहला तरीका

बाउल में 1 चम्मच मलाई और 1 चम्मच नींबू का रस को अच्छी तरह मिक्स करें। चेहरे को धोकर इस पैक को चेहरे पर लगाएं। हल्के हाथों से चेहरे की 15 मिनट मसाज करें और पैक को 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद हल्के गुनगुने या ताजे पानी से चेहरा साफ कर लें।

5 Homemade Malai Face Packs to Get Gorgeous Skin | India.com

दूसरा तरीका

बादाम तेल, एलोवेरा जेल, वर्जिन कोकोनट ऑयल से चेहरे की मसाज करें। कोई भी तेल सूट नहीं करता तो आप नाइट क्रीम से भी चेहरा मसाज कर सकते हैं। 15 मिनट मसाज करने के बाद 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर हल्के पानी से साफ कर लें।

Best Face Massage Oils for Anti Ageing by The Uma Show on ...

कैसे करें इस्तेमाल?

दोनों तरीके की मसाज को एक ही दिन ना करें। इसकी बजाए हफ्ते के 3 दिन पहली और अगले तीन दिन दूसरी मसाज करें। साथ ही मसाज करते समय स्किन को नीचे नहीं ऊपर की तरफ लिफ्ट करें। इससे स्किन ढलकेगी नहीं।

 

Related News