19 SEPTHURSDAY2024 7:15:11 AM
Nari

Manu Bhaker ने फिर जीता Bronze Medal, एक Olympic में 2 बार जितने वाली बनी पहली भारतीय

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 30 Jul, 2024 01:57 PM
Manu Bhaker ने फिर जीता Bronze Medal, एक Olympic में 2 बार जितने वाली बनी पहली भारतीय

नारी डेस्क: पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। 30 जुलाई यानि के आज चौथे दिन, उन्होंने और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर मिक्स्ड टीम स्पर्धा में फिर से ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। इस जीत के साथ ही मनु भाकर ने एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनने का गौरव प्राप्त किया।वह एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनीं।

PunjabKesari

मनु भाकर ने पहले ही महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारतीय खेलों को गौरवान्वित किया था। इसके बाद, 10 मीटर मिक्स्ड टीम इवेंट में उनकी और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने दक्षिण कोरिया के वोनहो ली और जिन ये ओह को 16-10 से हराकर दूसरा मेडल दिलाया। 

इस उपलब्धि के साथ ही मनु भाकर पहली भारतीय शूटर बन गईं हैं जिन्होंने एक ही ओलंपिक में दो पदक जीते हैं। यह भारतीय खेलों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और यह न केवल मनु भाकर की मेहनत और समर्पण को दर्शाता है, बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात भी है।

PunjabKesari

इन दोनों ने कोरियाई जोड़ीदार ओ ये जिन और ली वून्हो को 16-10 से हराया. कोरियाई जोड़ी में ओ ये जिन वही शूटर हैं जिन्होंने रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल के महिला वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया था. जिन इस कदर फॉर्म में थीं कि उन्होंने नए ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया था.

Related News