23 MAYMONDAY2022 6:54:36 PM
Nari

'अपनी बेवकूफी का उम्रभर रहेगा अफसोस' गुमनामी के अंधेरे में खोई इस एक्ट्रेस की बदल गई शक्ल सूरत

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Jan, 2022 05:38 PM

बॉलीवुड में ऐसी अभिनेत्रियों की कमी नहीं रही जिन्होंने जितनी जल्दी इंडस्ट्री में पैर जमाए उतनी जल्दी वो बॉलीवुड में गुमनाम भी हो गई। ममता कुलकर्णी भी कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस रही हैं। एक ऐसी हीरोइन जो सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए नहीं बल्कि विवादों के लिए भी सुर्खियों में रहती थीं लेकिन आज ये बोल्ड अदाएं बिखेरने वाली एक्ट्रेस कहां हैं किसी को स्पष्ट तौर पर जानकारी नहीं है। सातवें आसमान पर पहुंची ममता कुलकर्णी को जमीन पर आने पर भी ज्यादा समय नहीं लगा लेकिन ऐसा क्या हुआ जो इस खूबसूरत हीरोइन का पूरा करियर ही खत्म हो गया और अब खुद को सबकी नजरों से दूर रखे हैं तो चलिए इस पैकेज में आपको ममता की लाइफस्टोरी के बारे में ही बताते हैं।

20 अप्रैल, 1972 में मुंबई में जन्मी ममता की पहली फिल्म तिरंगा थी जो साल 1992 में आई थी हालांकि इससे पहले 1991 में वह तमिल फिल्म ननबारगाई से डेब्यू कर चुकी थीं लेकिन बॉलीवुड नगरी में उस समय तहलका मच गया जब उन्होंने स्टारडस्ट मैगजीन के लिए साल 1993 में टॉपलैस फोटोशूट करवाया। दरअसल, स्टारडस्ट मैग्जीन के कवर शूट के लिए एक खूबसूरत अभिनेत्री की तलाश थी हालांकइ इस शूट के लिए पहले ही माधुरी दीक्षित से लेकर जूही चावला मना कर चुकी थीं। उसके बाद मशहूर फोटोग्राफर जयेश सेठ ममता कुलकर्णी को अप्रोच किया। ममता मान गई और उन्होंने मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट कराया। जैसे ही लोगों ने ममता की टॉपलेस तस्वीरें देखी तो एक तरह से तहलका मच गया। कहा जाता है कि उस समय 20 रू. की कीमत वाली ये मैग्जीन ब्लैक में 100 रुपए में बिकी थी।

PunjabKesari

हालांकि इस बारे में एक इंटरव्यू में ममता ने कहा था, यह मेरे लिए एक मूर्खतापूर्ण गलती थी। मुझे विश्वास नहीं था कि मैं क्या कर रहा था, मुझ में बचपना था और मासूमियत थी। आज, मैं ऐसा नहीं करतीं। मुझे इसका अफ़सोस है!" इस फोटोशूट से ममता दुनिया की नजरों में भी आ गई और उन्हें काफी पैसा भी मिला था लेकिन इस फोटोशूट की उन्हें भारी कीमत भी चुकानी पड़ी। टॉपलेस फोटोशूट के लिए ममता कुलकर्णी पर केस चला, साथ ही उन्हें 15 हज़ार का जुर्माना तक भी भरना पड़ा। लोग ममता के इस फोटोशूट से इतना नाराज थे कि उन्हें मारने की धमकी तक देने लगे थे। उस समय मीडिया से बचने के लिए ममता बुर्का पहनकर कोर्ट तक पहुंची थी। हालांकि बाद में मामला शांत भी हो गया।

PunjabKesari

लेकिन इस फोटोशूट के बाद ममता कुलकर्णी काफी मशहूर हो गई थी और उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई थी बावजूद इसके ममता को वो मुकाम नहीं मिला जो मिलना चाहिए था। बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने को लेकर उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि ये उनकी मां की ख्वाहिश थी कि वह एक्ट्रेस बने न कि उनकी ख्वाहिश। इसलिए, वह अपनी इच्छाओं का शिकार हो गई। वह हमेशा एक आध्यात्मिक जीवन जीना चाहती थी। शूटिंग के दौरान भी, उनके एक बैग में आध्यात्मिक सामान होता था क्योंकि उनके साथ नए नए विवाद जुड़ते गए। साल 1998 में उनकी फिल्म चाइना गेट से एक नया विवाद जन्मा। फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के बीच झगड़ा हुआ। संतोषी ने फैसला किया कि ममता उनकी फिल्म में काम नहीं करेगी खबरों की मानें तो लेकिन संतोषी को उस समय फोन आया जो माफिया डॉन छोटा राजन था। जिसके बाद संतोषी फिर ममता को फिल्म में लेने से राजी हो गए। फिल्म फ्लॉप रही जिस पर ममता ने कहा कि संतोषी मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहते थे उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उन्होंने रोल काट दिया हालांकि संतोषी ने इन सब से इंकार किया लेकिन इसके बाद से ममता का फिल्मी करियर लड़खड़ा गया।

PunjabKesari

फिर 90 के दशक में ही खबर आई कि ममता ड्रग तस्कर विजयगिरी अनादगिरि गोस्वामी उर्फ विकी गोस्वामी के प्यार में पड़ गई हैं। विकी जोकि माफिया छोटा राजन के करीबी बताया जाता है। एक इंटरव्यू के दौरान ममता ने कहा कि विकी उन्हें पसंद करते थे और उसने कई बार प्रपोज किया तो वह मान गई हालांकि कहा जाता है कि ममता कुलकर्णी की यूएसए में रहने वाले एक एनआरआई से शादी हुई थी जो लंबे समय तक नहीं चल पाई। इस शादी के टूटने के बाद वह अपने ब्वॉयफ्रेंड विक्की गोस्वामी के साथ दुबई शिफ्ट हो गई। विकी के ममता की लाइफ में आने के बाद ही सबकुछ बदल गया था। हुआ. विकी को 1997 में ड्रग तस्करी के इल्जाम में दुबई में गिरफ्तार किया गया। विकी को 25 साल की सजा सुनाई गई। कहा जाता है कि ममता ने पहले तो मुंबई में रहकर ही विकी की प्रॉपर्टी मैनेज करनी शुरू कर दी। फिर वह दुबई चली गईं जहां विकी का एक होटल था।

PunjabKesari

खबरों के मुताबिक, कानून के शिकंजे से बचने के लिए विकी ने इस्लाम कुबूल कर लिया और ममता भी मुस्लिम बन गईं और दोनों ने जेल में शादी कर ली हालांकि ममता शादी की बात से इनकार कर विकी को सिर्फ अपना पार्टनर बताती हैं। विकी को अच्छे व्यवहार के आधार पर रिहाई दे दी गई। लेकिन इसके 5 साल बाद साल 2014 में ममता कुलकर्णी फिर सुर्खियों में आ गई। उनकी बिना मेकअप और माथे पर टीके वाली तस्वीर सामने आई। उस समय ममता ने कहा कि वह गुरू की शरण में जाने के बाद योगिनी बन गई हैं। मोहमाया को छोड़ प्रभु की भक्ति में लग गई हैं। इस दौरान ममता को रिएलिटी शो बिग बॉस में आने का न्योता मिला, जिसे उन्होंने यह कहकर ठुकरा दिया कि मेरी जिंदगी बहुत विस्फोटक है। उसी साल नवंबर 2014 में ममता को केन्या में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दरअसल एक खुफिया खबर के आधार पर केन्या की पुलिस और अमेरिका की ड्रग एनफोर्समेंट एजेंसी ने एक फ्लैट में रेड की जहां विकी और ममता को हिरासत में ले लिया गया। इस वाकये के बाद से ममता कुलकर्णी फिर गुमनामी के अंधेरे में लौट गई हैं।

इस तरह एक खूबसूरत हीरोइन जिसने आते ही तहलका मचा दिया था वो गुमनामी के अंधेरे में ऐसा खोई की फिर वापिस नहीं आ पाई।

Related News