25 APRTHURSDAY2024 8:02:24 PM
Nari

Winter Fashion: टोपी और स्कार्फ के साथ सर्दी को बनाए स्टाइलिश

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 Jan, 2023 01:04 PM
Winter Fashion: टोपी और स्कार्फ के साथ सर्दी को बनाए स्टाइलिश

जनवरी के महीने में भारत की उत्तरी हिस्से में कड़ाके की ठंड पड़ती है। इन सर्द हवाओं से खुद को जितना बचाया जाए उतना ही बेहतर है। कुछ लोग सर्दी ज्यादा महसूस करते हैं औऱ जल्दी इसकी चपेट आ जाते हैं। इसलिए वह सिर-कान और गर्दन को जितना ढक कर रखें उतना अच्छा है। इन्हें कवर करने का बेस्ट तरीका है टोपी, मफलर और स्कार्फ कैरी करना। ये चीजें आपको सिर्फ ठंड से ही नहीं बचाती बल्कि विंटर में आपको स्टाइलिश भी दिखाती हैं और आजकल ये चीजें विंटर स्टाइल स्टेटमेंट का हिस्सा बनी हुई हैं।
PunjabKesari

विंटर कैप

बहुत सी महिलाएंं कैप इसलिए नहीं पहनती कि उनके बाल खराब हो जाते हैं और इसे पहनने से खुजली होती है लेकिन सिर को ठंड से बचाने का कैप से बेहतर विकल्प और कोई नहीं है। कैंप्स में आपकी लुक काफी क्यूट भी दिखती है। बेस्ट फैब्रिक की बनी विंटर कैप आपके सिर को गर्माहट देती है। एक्रिलिक वूल से तैयार की गई कैप्स बहुत पसंद की जा रही है। एंटी-एलर्जिक एक्रिलिक वूल से तैयार की गई ये कैप्स काफी कंफर्टेबल होती है। मार्कीट में आपको हर रंग और स्टाइल की कैप मिल जाएगी। इसे अपनी ड्रैस, जैकेट या फुटवियर के साथ मैच करें और पहनें। विंटर टोपी के साथ मैचिंग ग्लव्स से हाथों को भी कवर किया जा सकता है। मार्कीट में आपको टोपी और ग्लव्स, टोपी और मैचिंग स्कार्फ के सैट मिल जाएंगे।

PunjabKesari

मफलर और स्कार्फ

गर्दन को ठंड से बचाने के लिए मफलर औऱ स्कार्फ कैरी करना बेस्ट ऑप्शन्स में से एक है। इन दिनों मफलर औऱ स्कार्फ कैरी करना काफी पसंद भी किया जा रहा है। लड़कियां ही नहीं लड़के भी मफलर व स्कार्फ कैरी कर रहे हैं क्योंकि यह ठंड से बचाव और सर्दी में फैशनेबल दिखाने, दोनों का ही काम देते हैं।

PunjabKesari

महिलाएं ट्रडीशनल वैस्टर्न हर तरह की ड्रेस के साथ इसे कैरी कर सकती हैं मार्कीट में आपको चैक्स, फ्लोरल, मल्टीकलर स्ट्राइप, एऩिम प्रिंट आदि कई डिजाइन्स में ये आसानी से मिल जाएंगे। स्कार्फ की एक खास बात यह है कि आप हर बार इसे अलग अलग तरीके से कैरी कर सकती हैं। वेस्टर्न ड्रेस के साथ ऊन के स्कार्फ या शॉल भी कैरी किए जा सकते हैं। अच्छे फ्रैबिक और ब्रांड के मफलर स्कार्फ काफी वार्म होते हैं जिससे आप सारा दिन गर्माहट महसूस करते हैं। मार्कीट में आपको कैप्स और स्कार्फ के सैट भी मिल जाएंगे।

PunjabKesari

ध्यान में रखें ये बातें

विंटर कैप, स्कार्फ या मफलर का चुनाव अच्छे फैब्रिक में करें। हल्के फैब्रिक में बनी ये चीजें आपको गर्माहट नहीं देगी।

अगर ड्रैस हैवी या प्रिंटेड है तो प्लेन स्कार्फ का चुनाव करें अगर ड्रैस प्लेन है तो स्कार्फ प्रिंटेड चुने। इससे आप ज्यादा ग्रैसफुल दिखेंगी।
 

Related News