21 JUNFRIDAY2024 12:56:40 AM
Nari

इस तरह घर को सजा कर Mother's Day को बनाएं खास, मां हो जाएगी खुश

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 11 May, 2024 11:37 AM
इस तरह घर को सजा कर Mother's Day को बनाएं खास, मां हो जाएगी खुश

मदर्स डे कल यानि के 12 मई को दुनिया भर में मनाया जा रहा है। इस दिन पर अगर आप अपनी मां को खास फील करवाना चाहती हैं तो आप अपने घर को कुछ खास तरीकों से डेकोरेट कर सकती हैं। इससे न सिर्फ आपका घर बेहद खूबसूरत दिखेगा बल्कि ये सरप्राइज आपकी मां को बेहद अच्छा फील भी करवाएगा। इन टिप्स की मदद से आपका घर सुंदर दिखने के साथ-साथ खुशबूदार भी बन जाएगा और वो भी  मार्केट में उपलब्ध किसी रूम फ्रेशनर के बिना। इसी के साथ चलिए अब जानते है इन्हीं कुछ टिप्स के बारे में -

फूलों से डेकोरेट करें कमरे

PunjabKesari

अपनी मां के पसंदीदा फूलों का एक गुलदस्ता लाएं और उसे घर की ऐसी जगह जगह रखें जहां से उसकी खुशबू पूरे कमरे में फैल सके। इसके अलावा, गुलाब और गेंदे के फूलों से कमरे की सजावट करें। दोनों ही फूलों की स्मेल अच्छी होती है। इससे आपका पूरा घर नेचुरली सुगंधित रहेगा।

सिट्रस फ्रूट डेकोर

PunjabKesari

नारंगी, नींबू और संतरे के छिलके को सुखाकर उन्हें घर की सजावट में इस्तेमाल कर सकते हैं। आप उन्हें फूलों के गुलदस्ते में मिला सकते हैं या सुंदर कटोरे या कलरफुल दीये में रख सकते हैं। यह देखने में काफी इंटरेस्टिंग और यूनिक लगेगा।

कैंडल से सजाएं कमरे

PunjabKesari

मदर्स डेपर मां को स्पेशल फील कराने के लिए अगर आप घर पर ही इसे सेलिब्रेट कर रही हैं, तो कमरे को सुंदर तरीके से सजा सकते हैं। इसके लिए मार्केट में या ऑनलाइन आपको कई तरह के कैंडल मिल जाएंगे। ये मोमबत्तियां सेंटेड भी होते हैं। ऐसे में, अगर आप मदर्स डे के मौके पर इससे कमरे को डेकोरेट करेंगे, तो आपकी मां को भी बेहद पसंद आ सकता है।

DIY सजावट कैसे करें?

PunjabKesari

सूखे फूलों, मसालों और जड़ी-बूटियों का उपयोग करके अपना खुद का पोटपुरी तैयार करें। इसे शीशे की रंग-बिरंगी कटोरियों में रखकर कमरे के चारो कोनों और टेबल पर रख सकती हैं। यह न केवल कमरे केडेकोरेशन में चार चांद लगाएगा, बल्कि अच्छी स्मेल को भी बरकरार रखने में हेल्पफुल हो सकता है।
 

Related News