27 APRSATURDAY2024 1:40:17 PM
Nari

Kitchen Decor:  इको फ्रेंडली फर्नीचर  से तैयार करें अपनी रसोई, आसानी से हर सामान होगा ऑर्गेनाइज

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 28 Feb, 2023 01:08 PM
Kitchen Decor:  इको फ्रेंडली फर्नीचर  से तैयार करें अपनी रसोई, आसानी से हर सामान होगा ऑर्गेनाइज

घर में एक किचन ही ऐसी होती है जिसकी मालकिन सिर्फ आप ही होती हैं। इसमें सिर्फ और सिर्फ आपका राज चलता है, ऐसे में इसके रख- रखाव की जिम्मेदारी भी आप पर ही होती है। नया घर बनते समय हर महिला को सबसे बड़ी टैंशन होती है अपनी किचन की, क्योंकि अगर वह सुंदर नहीं होगी तो खाना बनाने में मन भी नहीं लगेगा। 

PunjabKesari

किचन चाहे छोटा हो या बड़ी हर महिला चाहती हैं कि उसकी किचन ऐसो हो जिसे देखते ही सामने वाले के मुंह से वाह ही निकले। ऐसे में किचन को सुंदर और स्टाइलिश बनाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं। अगर किचन को लेकर बजट ज्यादा नहीं है तो  आपकी समस्या का हल निकालने के लिए हम कुछ आइडियाज लेकर आए हैं। 

PunjabKesari
रसोई के लिए आप इस तरह इको फ्रैंडली फर्नीचर यूज कर सकते हैं। ये रसोई की मेज, अलमारी और कुछ अतिरिक्त भंडारण स्थान के रूप में बहुत मजबूत हैं जिन्हें आप टेबल के नीचे बना सकते हैं या उन्हें ट्रेंडी लुक के लिए दीवार पर चिपका सकते हैं। 

PunjabKesari
आप रसोई के पूरे डिजाइन के लिए लकड़ी के पेलेट का उपयोग कर सकते हैं। चाहें तो खुद का भी डिजाइन करवा सकते हैं। इस तरह का फर्नीचर ना सिर्फपर्यावरण के अनुकूल हैं, बल्कि इसकी मदद से आप एक किफायती रसोई तैयार कर सकती हैं। 

PunjabKesari
यदि आपको फलों और सब्जियों को ताजा और लंबे समय तक रखने के लिए भंडारण क्षेत्र की आवश्यकता है तो इस तरह का  कैबिनेट अच्छा ऑप्शन है। यह आपके समान को सेफ तो रखेगा ही साथ में देखने में भी  काफी Attractive लगेगा।  

 PunjabKesari
रसोई के फर्नीचर डिजाइन के लिए लड़की हमेशा कसौटी पर खरी उतरी है।  बजट के आधार पर, आप भी प्लाई, सागौन, आम, ओक, चेरी, महोगनी और अधिक जैसे लकड़ी के विभिन्न विकल्पों में से किसी एक को चुन सकते हैं। 

PunjabKesari
 लकड़ी को मनचाहे रंग में रंगा जाता है। आप चाहें तो इस तरह के टेबेल में पहियों को भी जोड़ा जा सकता है।  इसे एक तरफ से दूसरी तरफ आसानी से ले जाया जा सके।


 

Related News