06 APRMONDAY2020 9:17:20 AM
Nari

गलत दिशा में लगा मेन गेट बन सकता हैं परेशानयों की वजह!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Jan, 2020 07:12 PM
गलत दिशा में लगा मेन गेट बन सकता हैं परेशानयों की वजह!

घर बनवाते समय लोग छोटी से छोटी बात का ध्यान रखते हैं लेकिन वो मेन गेट की सही दिशा का ध्यान रखना भूल जाते हैं। मगर, वास्तु के मुताबिक गलत दिशा में बना मेन ना सिर्फ परिवार की सेहत बल्कि बिजनेस पर भी असर डालता है। चलिए आज हम आपको हैं किघर की किस दिशा में दरवाजा शुभ और कहां अशुभ माना जाता है...

 

कर्ज में डूबा सकता है

पूर्व दिशा में दरवाजा वास्तु के हिसाब से गलत होता है। इससे ना सिर्फ कर्ज बढ़ते हैं बल्कि यह नेगेटिव एनर्जी का कारण भी बनते हैं।

PunjabKesari

घर की सुख-समृद्धि

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पश्चिम दिशा में बना दरवाजा घर की सुख-समृद्धि को खत्म कर देता है। वहीं इससे घर की बरकत भी उड़ने लगती है।

उत्तर दिशा है सही लेकिन

वास्तुशास्त्र की मानें तो उत्तर दिशा में बना दरवाजा शुभ होता है लेकिन इस बात का खास ख्याल रखें कि उसके सामने कोई वास्तुदोष जैसे खंभा, पेड़ आदि ना हो।

आर्थिक समस्याएं

दक्षिण दिशा में भी दरवाजा नहीं होना चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार, यह आपको मुसीबत में डाल सकता है। इससे आपको आर्थिक परेशानी और पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

परिवार की सेहत पर असर

अगर आपका दरवाजा पूर्व दिशा में बना है तो यह परिवार की सेहत बिगाड़ सकता है। इससे आप हर वक्त बीमारियों से घिरे रह सकते हैं।

पड़ोसी से करवा सकता है झगड़ा 

उत्तर पश्चिम में दरवाजा बना है तो इससे पड़ोसी से वाद-विवाद की आशंका रहेगी। वहीं इससे आपके जीवन में भी अशांति व तनाव का माहौल बना रहेगा।

अगर गलत दिशा में बना है दरवाजा तो क्या करें?

घर का दरवाजा अगर गलत दिशा में बना है तो मुख्य द्वार के ऊपर गणेश भगवान या पंचमुखी हनुमान की मूर्ति लगाएं। इससे सभी वास्तुदोष खत्म हो जाएंगे।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News