07 AUGFRIDAY2020 4:01:39 AM
Nari

ब्यूटी रूटीन: ये 5 टिप्स हैं टीवी एक्‍ट्रेस महिमा माकवाना की ग्लोइंग स्किन का राज

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 01 Aug, 2020 11:52 AM
ब्यूटी रूटीन: ये 5 टिप्स हैं टीवी एक्‍ट्रेस महिमा माकवाना की ग्लोइंग स्किन का राज

हर लड़की ग्लोंइग और साफ त्वचा चाहती है। इसके लिए लड़कियां कई मंहगे प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती हैं। युवाओं में टीवी एक्ट्रेस महिमा माकवाना की ग्‍लोइंग स्किन को लेकर काफी क्रेज है। इसलिए महिमा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर अपनी मॉर्निंग ब्‍यूटी रूटीन क बारे में बताया है। अगर आप भी महिमा की तरह ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो उनके बताए स्टेप जरूर फाॅलो करें। 

 

स्किन के अनुसार चुने फेस वाॅश 

महिमा बताती हैं कि अपनी स्किन के अनुसार ही फेस वाॅश चुनना चाहिए। वह कहती हैं कि उनकी स्किन काफी ड्राई है इसलिए वे ऐसे फेसवाॅश का इस्तेमाल करती हैं जो स्किन को अच्छे से साफ करे और उसे ड्राई होने से बचाए। इसके अलावा ड्राई स्किन के लिए क्रीम बेस्‍ड फेसवॉश का भी यूज कर सकते हैं। अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो किसी भी तरह का नॉर्मल फेसवाॅश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

टोनर का करे इस्तेमाल 

इसके बाद अपने चेहरे टोनर का यूज करें। ये त्वचा के अंदर की गंदगी को साफ करता है। महिमा होममेड टोनर का इस्तेमाल करती हैं। जो रोजवॉटर और एलोवेरा जैल से बना होता है। चेहरे पर टोनर से हल्की मसाज करें। टोनर ना सिर्फ स्किन पोर्स में जमी गंदगी को साफ करता है बल्कि चेहरे को चमकदार भी बनाता है। इसके इस्तेमाल से स्किन हाइड्रेटेड बनी रहती है। 

PunjabKesari

स्किन पोर्स को लॉक करे मॉइश्‍चराइजर 

टोनर के इस्तेमाल के बाद चेहरे को मॉइश्‍चराइज जरूर करें। ड्राई त्वचा के लिए क्रीम बेस्‍ड मॉइश्‍चराइजर का इस्तेमाल करें। अगर ऑयली या नॉर्मल त्वचा है तो वॉटर बेस्‍ड मॉइश्‍चराइजर का इस्तेमाल करें। मॉइश्‍चराइजर स्किन पोर्स को लॉक कर देता है। जिससे पोर्स में गंदगी नहीं फंसती और मुंहासों जैसी समस्या से भी छुटकारा मिलता है।

घर के अंदर और बाहर सनस्‍क्रीन का करे इस्तेमाल 

घर से बाहर निकलने से पहले सनस्‍क्रीन लगाना मत भूलें। इसके अलावा अगर आप पूरे दिन घर पर ही हों तब भी सनस्‍क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। बाहर तो सूरज अल्‍ट्रावॉयलेट किरणें चेहरे पर टैनिंग और एजिंग की समस्‍या पैदा करती है। लेकिन घर के अंदर भी ट्यूबलाइट्स से निकलने वाली अल्‍ट्रावॉयलेट किरणें चेहरे पर बुरा असर डालती हैं। 

PunjabKesari

होंठों की देखभाल

अब जितनी देखभाल चेहरे की जरूरी है उतनी हीं होंठो की भी जरूरी है। होंठों को मुलायम और गुलाबी बनाए रखने के लिए समय-समय पर लिपबाम लगाते रहें। इससे होंठ ड्राई भी नहीं होंगे और गुलाबी भी बने रहेंगे।

Related News