27 MAYWEDNESDAY2020 4:05:37 PM
Nari

अंबानी की 'बहुएं' भी करती हैं करोड़ों की कमाई, जानिए क्या करती हैं श्लोका-राधिका?

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 16 May, 2020 06:11 PM
अंबानी की 'बहुएं' भी करती हैं करोड़ों की कमाई, जानिए क्या करती हैं श्लोका-राधिका?

देश के सबसे अमीर बिजनेसमेन मुकेश अंबानी को कौन नही जानता.. उनका बिजनेस तो पूरी दुनिया में फैला है। अंबानी फैमिली का हर मैंबर... ईशा अंबानी से लेकर आकाश अंबानी तक सब अपनी फील्ड में बेहतर कर रहे है। 

अब बिजनेस के मामले में अंबानी फैमिली की बहूएं भी कम नही है... तो चलिए आपको सबसे पहले श्लोका मेहता के बारे में बताते है। 

PunjabKesari

आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता देश की बड़ी हीरा कंपनी ब्ल्यू इंडिया के प्रबंध निदेशक रसेल मेहता की बेटी हैं। आकाश अंबानी जहां रिलायंस जियो की पूरी जिम्मेदारी संभालते हैं, वहीं उनकी पत्नी भी बिजनेस को हैंडल करने में किसी से कम नही हैं। श्लोका अपने पिता की कंपनी में साल 2014 में रोजी ब्ल्यू फाउंडेशन की डायरेक्टर बनी, जो उनके पिता की कंपनी का ही एक भाग है।

इतना ही नही अंबानी फेमिली की तरह श्लोका भी सोशल एक्टिविटीज में काफी आगे हैं वे अपने बिजनेस के साथ साथ एक संस्था की को- फाउंडर भी है जिसका नाम connect for संस्था हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो श्लोका मेहता की नेट वर्थ 180 लाख अमेरिकी डॉलर है.. । यानि वो महीने का तकरीबन 80 लाख रूपए कमा लेती है। 

अब भई बात अगर अंबानी फेमिली के छोटे बेटे अंनत की करें तो वो आजकल राधिका मर्चेंट के साथ रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्खियों में है। उनको कई बार पब्लिकली देखा गया और बेस्ट बात तो ये है कि नीता अंबानी खुद राधिका को काफी पंसद करती है। 

PunjabKesari

बात अगर राधिका की फेमिली की करें तो राधिका और उनका परिवार अंबानी फेमिली को काफी सालों से जानता है। राधिका के पापा वीरेन मर्चेंट का खुद का एक्सपोर्ट इम्पोर्ट का बिजनेस है, साल 2002 में विरेन ने Encore health services की स्थापना की और राधिका अपने ही पापा की कंपनी में बतौर डायरेक्टर काम करती है। 

राधिका मर्चेंट ने केडार कंसलटेंट, देसाई एंड दिवानजी और इंडिया फर्स्ट जैसी कंपनियों के साथ भी काम किया है । राधिका ने अपनी एक फर्म भी शुरू की है।

PunjabKesari

वहीं अंबानी फैमिली की बहू श्लोका आज कल काफी फेमस हो गई है और तो और जबसे राधिका का नाम अंबानी फेमिली से जुड़ा है तबसे लोग उन्हें भी पहचानने लगे है। हालाकि राधिका और श्लोका दोनों एक दूसरे से काफी अलग है। 

लेकिन एक बात को माननी होगी कि नीता अंबानी अपनी दोनों बहुएं शलोका और होने वाली बहू राधिका को बेटी जैसा ही प्यार देती है। 
 

Related News