04 MAYSATURDAY2024 6:51:35 PM
Nari

बिंदास एक्ट्रेस थी Smita Patil लेकिन  एक गलती और उसी फैसले ने कर दिया था बर्बाद !

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 18 Oct, 2023 05:05 PM

बॉलीवुड नगरी में बहुत से स्टार्स आए और गए, लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी रहे जिन्हें इंडस्ट्री को अलविदा कहे तो बरसो बीत गए हैं लेकिन वह अपने चाहने वालों के दिल में आज भी बसे हुए हैं। उन्हीं स्टार्स में शामिल रही हैं स्मिता पाटिल, जिन्होंने महज 10 साल के अपने फिल्मी करियर में खूब नाम कमाया लेकिन फिल्मी शौहरत के बीच स्मिता अपने रिलेशनशिप को लेकर भी सुर्खियों में रही। उस रिलेशनशिप की वजह से स्मिता अपनी मां तक से दूर हो गई थी। दोनों के बीच दूरियां आ गई थी कि क्योंकि मां नहीं चाहती थी उनकी बेटी ऐसी गलती ना करें, नतीजा स्मिता का प्यार कभी परवान ना चढ़ सका और रिश्तों में उलझी स्मिता एक दिन दुनिया को अलविदा कह गई।

राज बब्बर के प्यार में पड़ गई थी स्मिता

स्मिता, शादीशुदा एक्टर राज बब्बर के प्यार में पड़ गई थी और उनसे ही शादी भी करना चाहती थी लेकिन ऐसा मरते दम तक नहीं हो पाया। राज बब्बर की पहली पत्नी नादिरा बब्बर थी, जिनसे राज को दो बच्चे भी थे। पूरा परिवार उनके रिश्ते के खिलाफ था। राज के घरवालों ने साफ कह दिया था कि या तो परिवार के साथ रहो या फिर स्मिता के साथ। राज बब्बर ने स्मिता के लिए घर छोड़ दिया था। कुछ खबरें कहती हैं कि साल 1986 में उन्होंने स्मिता से शादी कर ली थी वहीं कुछ का कहना था कि वह दोनों लिव-इन में रहते थे। 

PunjabKesari

स्मिता की मां को भी राज बब्बर पसंद नहीं थे। मैथिलि राव के अनुसार, ‘स्मिता पाटिल की मां उनके और राज बब्बर के रिश्ते के सख्त खिलाफ थी क्योंकि वो कहती थीं कि महिलाओं के अधिकार के लिए लड़ने वाली उनकी बेटी स्मिता, खुद किसी और का घर कैसे तोड़ सकती है? स्मिता के लिए उनकी मां का फैसले बहुत मायने रखते थे लेकिन राज बब्बर के लिए उन्होंने अपनी मां की भी नहीं सुनी।’

बेटे के जन्म के बाद बीमार रहने लगी थी स्मिता 

दोनों साथ में अलग रहने लगे। राज और स्मिता के घर एक बेटा भी हुआ लेकिन रिश्ता और मजबूत होने की बजाए खट्टास से भरने लगा। दोनों में दूरियां आने लगी। खबरें कहती हैं कि स्मिता आखिरी समय में खुद को अकेला महसूस करती थी। उन्होंने राज बब्बर को छोड़ने तक का मन बना लिया था लेकिन उससे पहले ही स्मिता दुनिया छोड़ गई। बेटे प्रतीक के जन्म के कुछ दिनों बाद ही वह चल बसी थीं।

PunjabKesari

छोटी सी जिंदगी में खूब कमाई शोहरत 

खबरों के मुताबिक, उनकी बहन का मानना था कि बेटे को जन्म देने के बाद, स्मिता की तबीयत खराब होती चली गई थी। वह वायरल इंफेक्शन की चपेट में आ गई थी। वहीं कुछ ने कहा वो मेनेंजाइटिस की चपेट में आ गईं। एक-एक कर उनके सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया और 13 दिसंबर, 1986 को स्मिता पाटिल ने दम तोड़ दिया।  मौत के बाद ही स्मिता पाटिल को दुल्हन की तरह सजाया गया। उनके मेकअप आर्टिस्ट ने कहा था कि स्मिता अक्सर उनसे कहती थी वह दुल्हन बनना चाहती हैं लेकिन ऐसी इच्छा पूरी नहीं हो पाई थी इसलिए उन्हें आखिरी समय दुल्हन की तरह सजाया गया था।एक दमदार एक्टर जिसने अपनी छोटी सी जिंदगी में शोहरत भी कमाई और लोगों के ताने भी। और भरी जवानी में दुनिया को अलविदा भी कह गई।

PunjabKesari

Related News