27 APRSATURDAY2024 4:04:38 PM
Nari

Gift में चप्पलें देखकर हैरान हो गई थी Neetu, बहु ने मांगा मौका लेकिन ससुर ने किसी और को दिया

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Jul, 2023 06:55 PM

कपूर फैमिली की सारी बहुएं लाइमलाइट से कोसो दूर रही, सिवाए नीतू कपूर के। भले ही उन्होंने शादी के बाद फिल्में छोड़ दी थी लेकिन कभी इवेंट, कभी पार्टी तो कभी कैजुअल आउटिंग में नीतू कैमरे में कैद हो जाती रही हैं। बीते दिन नीतू कपूर ने अपनी फैमिली और फ्रैंड्स के साथ इटली में अपना 65वां बर्थ-डे सेलिब्रेट किया है। हालांकि आलिया भट्ट और पोती राहा उनके साथ नहीं दिखीं लेकिन आलिया ने अपनी सासू मां को एक प्यारी सी स्टोरी पोस्ट कर खास अंदाज में विश किया। उन्होंने लिखा हैप्पी बर्थ-डे क्वीन, आप हर चीज को खूबसूरत बना देती हो, Love you Oh so much।

PunjabKesari

शादी के लिए छोड़ा था टॉप का करियर

नीतू कपूर वो एक्ट्रेस रही, जिन्होंने शादी के लिए अपने टॉप के करियर को छो़ड़ा था। एक मिडल क्लास फैमिली की लड़की जिसे बहुत छोटी उम्र में ही काम करना पड़ा था। दिल्ली के एक सिख परिवार में पैदा हुई नीतू का असली नाम हरनीत कौर है। अपने पैरेंट्स की इकलौती बेटी नीतू, बहुत छोटी थी जब उनके पिता, दुनिया को अलविदा कह गए। मां ने अकेले ही उन्हें पाला-पोसा था। वह फेमस एक्ट्रेस वैजयंती माला के डांस स्कूल की स्टूडेंट हुआ करती थी इसलिए उन्हें 8 साल की उम्र में ही उन्हें चाइल्ड आर्टिस्ट का रोल मिल गया था। इसके बाद 15 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म रिक्शावाला से डेब्यू किया। उनकी पहली कुछ फिल्में फ्लॉप रही थी लेकिन यादों की बारात में गाना 'लेकर हम दीवाना दिल' काफी फेमस हुआ इसके बाद तो नीतू सिंह के लिए लीड एक्ट्रेस रोल की लाइन लग गई।

ऋषि कपूर के साथ हो गया था प्यार

ऋषि कपूर के साथ उन्होंने 11 हिट फिल्में दी और काम करते-करते उन्हें प्यार हो गया। फिल्म बॉबी में भी वह ऋषि के साथ काम करना चाहती थी लेकिन नीतू के ससुर यानि राज कपूर को फ्रैश फेस की तलाश थी इसलिए उन्होंने ये मौका नीतू कपूर को नहीं दिया और फ्रैश फेस के लिए डिंपल कपाड़िया को चुना था। नीतू 15-16 साल की ही थी जब उन्हें ऋषि से प्यार हुआ और डेटिंग शुरू हुई। नीतू ने 5 साल ऋषि को डेट किया और फिर उन्होंने 22 जनवरी 1980 को शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने काम करना छोड़ दिया क्योंकि शादी की शर्त ही यहीं थी कि वह शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेगी। कहा जाता है कि नीतू ने तो साइन की हुई फिल्मों का भी एडवांस वापिस कर दिया। सालों इंडस्ट्री से दूर रहकर नीतू ने अपना घर परिवार और बच्चे संभालें। काफी सालों बाद नीतू कपूर फिर ऋषि कपूर के साथ फिल्म 'दो दूनी चार' में नजर आई थी।

PunjabKesari

बहुत यादगार रही नीतू और ऋषि की शादी

नीतू-ऋषि की शादी भी बहुत ही यादगार रहीं। करीब 5000 लोग इनकी शादी में इनवाइट थे। इसी का फायदा उठाकर कुछ जेब-कतरे भी सज-धज कर रिसेप्शन पार्टी अटैंड करने पहुंच गए थे। जब उनके द्वारा दिए गए गिफ्ट्स को खोला गया था तो उसमें जूते-चप्पलें और पत्थर ही निकले। गिफ्ट्स में चप्पलें और पत्थर देखकर नीतू के होश ही उड़ गए थे, उन्हें उस समय काफी अजीब भी लगा था। ये बात खुद नीतू कपूर ने एक इंटरव्यू में शेयर की थी। इंटरव्यू में नीतू ने यह भी बताया कि उनके दिवंगत पति को भीड़ से डर लगता था इसलिए जब शादी में घोड़ी चढ़ने की बारी आई तो भीड़ से परेशान ऋषि बेहोश हो गए थे।

PunjabKesari

खैर अब नीतू कपूर अपने बच्चों और नातियों के साथ खूब क्वालिटी टाइम स्पैंड करती हैं। नीतू कपूर को एक रिएलिटी शो में बतौर जज भी देखा गया औऱ फिल्मों में काम करते हुए भी। यह कहना गलत नहीं होगा कि नीतू का ग्लैमर कभी खत्म नहीं हुआ। नीतू ने खुद को एक दम मैंटेन और स्टाइलिश रखा है। उनका ड्रेसिंग सेंस आज भी फैंस को उतना ही इंप्रैस करता है जितना पहले।
 

Related News