15 MAYWEDNESDAY2024 1:55:31 AM
Nari

सीता मां से घर-घर फेमस हुई Deepika लेकिन आज acting छोड़ कर कर रही ये काम !

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Apr, 2023 03:46 PM

रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया का मासूम चेहरा आज भी लोगों के दिलों में वैसे के वैसा ही बसा हुआ है। मां सीता के रोल से वह घर-घर फेमस हुई थी लेकिन आज वह लाइमलाइट से कोसो दूर है। हालांकि रामायण के बाद भी दीपिका को कई धार्मिक रोल ऑफर हुए थे लेकिन उन्होंने सबके लिए मना कर दिया था और इंडस्ट्री से गायब ही हो गई।  दीपिका की इंडस्ट्री छोड़ कर जाने की वजह कही ना कही मॉडर्न करेक्टर भी थे। उन्हें जो भी ऑफर मिले थे वह सब में उन्हें मार्डन करेक्टर ही दिया जा रहा था लेकिन दीपिका ने वो रोल नही निभाए क्योंकि अब लोगों के मन में उनकी सीता माता वाली छवि बन चुकी थी जिसे वो खराब नहीं करना चाहती थी! इस लिए उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना लीं और परिवार बसा के उसमें बिजी हो गई। तो चलिए आपको बताते हैं कि दीपिका चिखलिया इंडस्ट्री छोड़कर कहां गायब हो गई और कहां रह रही हैं?

सीता के रोल से बनाई दर्शकों के दिलों में खास जगह 

दीपिका ने सीता के रोल से दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई लेकिन वह आगे काम नहीं कर पाई हालांकि वह शुरू से एक्टिंग का शौक रखती थी। वह स्कूल में भी हमेशा छोटे-मोटे नाटकों में भाग ले लिया करती थीं। एक इंटरव्यू में दीपिका ने खुद बताया कि उनके पापा का ट्रांसफर कोलकाता में हुआ तो वह एक पार्टी में गई जहां उन्हें बंगाली फिल्मों के जाने माने अभिनेता उत्तम कुमार ने देखा, तभी उन्होंने अपनी फिल्म में उन्हें चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल में लेने की बात कही। हालांकि उस समय उनके मम्मी पापा ने इसकी इजाजत नहीं दी। फिर 14 साल की उम्र में दीपिका ने कमर्शियल विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था। हालांकि उनके पिता को उनका फिल्मों में काम करना बिल्कुल पसंद नहीं था लेकिन दीपिका को मां का पूरा स्पोट था। शादी के बाद वह पूरी तरह से लाइमलाइट से दूर हो गई।

PunjabKesari

शादी के बाद कर ली पति की कंपनी ज्वाइन

दीपिका ने कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हेमंत टोपीवाला से शादी की। हेमंत टिप्स एंड टोज कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हैं। दोनों की मुलाकात 1983 में आई फिल्म 'सुन मेरी लैला' के फिल्म सेट पर हुई थी जहां दोनों करीब आए और उन्होंने शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने पति की कंपनी ज्वाइन की जहां वह रिसर्च और मार्केटिंग टीम की हेड हैं।  दीपिका की 2 बेटियां हैं, जूही टोपीवाला और निधि टोपीवाला। दीपिका चिखलिया की दोनों बेटियां भी उनकी तरह ही काफी खूबसूरत हैं। दीपिका अपनी दोनों बेटियों को एक्टिंग की दुनिया से दूर रखती हैं।

PunjabKesari

दोनों बेटियों को रखना एक्टिंग से दूर 

जहां उनकी बेटी निधि पेशे से एक मेकअप आर्टिस्ट हैं। वह काफी हद तक मां दीपिका जैसी लगती है। निधि सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वही, जूही अपनी लाइफ को पर्सनल ही रखती हैं। हालांकि दीपिका अपनी बेटियों के साथ तस्वीरें साझा करती ही रहती हैं। इन दिनों दीपिका खुद भी एक्टिंग से  दूर हैं। आखिरी बार उन्हें 2019 की फिल्म 'बाला' में अभिनेत्री भूमि पेडनेकर, यामी गौतम और अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म में देखा गया था। इस फिल्म में दीपिका ने यामी गौतम की मां का किरदार निभाया था। दीपिका ने राजनीति में भी कदम रखा था लेकिन कुछ ही सालों में उन्होंने राजनीति से संन्यास ले लिया। दीपिका अपने परिवार के साथ खुश है फैमिली के साथ ही हैल्दी टाइम स्पैंड कर रही हैं।

PunjabKesari


 

Related News