05 MAYSUNDAY2024 8:51:30 AM
Nari

Ladakh: दुनिया के सबसे ऊंचे मोटरेबल रोड पर 14 देशों की सुंदरियों ने किया रैंप वॉक, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 02 Oct, 2023 12:33 PM
Ladakh: दुनिया के सबसे ऊंचे मोटरेबल रोड पर 14 देशों की सुंदरियों ने किया रैंप वॉक, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

इन दिनों लद्दाख में फैशन का जलवा देखने को मिल रहा है। यहां पर दुनिया की सबसे ऊंचे मोटरेबल रोड उमलिंग ला पर इंटरनेशनल फैशन रनवे 2023 का आयोजन किया गया, जो की समुद्र तल से 19,024 फीट की ऊंचाई पर स्थिति है।   इस फैशन शो में 14 देशों की माडल्स ने कैट वॉक कर लद्दाख की खूबसूरती में चार चांद लगाएं। ये दुनिया की सबसे ऊंची जगह पर आयोजित फैशन शो रहा, इसमें लद्दाख के 2 मॉडल भी शामिल हुए थे।

PunjabKesari

आयोजन वाइब्रेंट लद्दाख महोत्सव के तहत हुआ

लद्दाख का पारंपरिक पहनावा और पश्मीना ने दुनिया भर के प्रतिभागियों का ध्यान खींचा। फैशन शो को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे थे। इस फैशन शो ने दुनिया के सबसे ऊंचे क्षेत्र में आयोजन का रिकॉर्ड बनाया है। लद्दाख प्रदेश प्रशासन, लेह स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद और लद्दाख आर्ट एंड एंटरटेनमेंट अलायंस ने सेना और सीमा सड़क संगठन के सहयोग से इस फैशन शो का आयोजन वाइब्रेंट लद्दाख महोत्सव के तहत हुआ। इसमें विदेशी मॉडल्स ने कम ऑक्सीजन के वातावरण में अपने जलवे दिखाए। 

PunjabKesari

लद्दाख के पश्मीना का हुआ दुनिया भर में प्रमोशन

शो के आयोजक इतनी ऊंचाई पर फैशन शो कराने से बहुत खुश दिखे। फैशन शो का मकसद जीआइ टैग प्रमाणित लद्दाख के पश्मीना  का दुनिया में प्रचार- प्रचार करना था। इसलिए कई विदेशी माडल लद्दाख के चांगथांग के पशमीना से बने कई उत्पाद पहनकर रैंप पर चले। इस शो के जरिए लद्दाख की कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने की कोशिश भी रही। विदेशी सुंदरियों ने स्प्रिंग समर 2024 के कलर कलेक्शन का भी प्रदर्शन किया। वहीं मॉडल्स द्वारा पहनी गई मौजों ने भी सब का ध्यान खींचा।

PunjabKesari

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम हुआ दर्ज

लद्दाख आर्टस एंड एंटरटेनमेंट एलायंस ने एलएएचडीसी लेह और बीआरओ के सहयोग से इस कार्यक्रम का आयोजन किया। 19024 फीट की ऊंचाई पर आयोजित हुए इस फैशन शो का गिनजी बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। यह कार्यक्रम 30 मिनट से ज्यादा समय में पूरा हुआ। 
PunjabKesari

Related News