01 DECTUESDAY2020 8:45:59 PM
Nari

रवीना टंडन से जानें नहाने का सही तरीका, सर्दियों में स्किन नहीं होगी ड्राई

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Oct, 2020 12:46 PM
रवीना टंडन से जानें नहाने का सही तरीका, सर्दियों में स्किन नहीं होगी ड्राई

सर्दियों ने हल्की-हल्की दस्तक देनी शुरू कर दी है। ऐसे में सेहत के साथ स्किन और बालों का ध्यान रखना भी जरूरी है क्योंकि सर्द हवाओं के कारण त्वचा और बाल बेजान हो जाते हैं। ऐसे में त्वचा और बालों के देखभाल के लिए आप एक्ट्रेस रवीना टंडन के बताए नुस्खे फॉलो कर सकते हैं। दरअसल, रवीना टंडन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वो खूबसूरती निखारने के टिप्स बता रही हैं। उनके बताए टिप्स फॉलो करके आप ना सिर्फ सर्दियों में होने वाली समस्याओं से बच सकती हैं बल्कि इससे स्किन पर निखार भी आएगा चलिए आपको बताते हैं उनके दिए टिप्स...

ठंड के मौसम में नहाने का तरीका

वीडियो में रवीना ने बताया कि सर्दियों में साबुन का इस्तेमाल कम करना चाहिए। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आप जो साबुन लगा रहे हैं वो सौम्य और जैविक हो, ताकि त्वचा को कोई नुकसान ना हो।

इस प्रकार तौलिए से पोंछे शरीर

अक्सर लोग नहाने के बाद तौलिए को रगड़कर बॉडी साफ करते हैं, जोकि गलत है। इससे स्किन पर रैशेज पड़ सकते हैं। रवीना कहती हैं कि तौलिए को कभी भी स्किन पर रगड़े नहीं बल्कि हल्के हाथों से साफ करें।

मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें

नहाने के बाद त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें। रवीना का सुझाव है कि आप इसकी बजाए कच्चा दूध भी लगा सकते हैं। इसके लिए कच्चे दूध को मुलायम कपड़े में डीप करके त्वचा पर टैब करते हुए लगाएं और छोड़ दें। इससे भी त्वचा सॉफ्ट और कोमल होगी।

PunjabKesari

बालों के होममेड हेयर मास्क

इससे पहले एक वीडियो शेयर हुए रवीना ने आंवला हेयर मास्क की रेसिपी बताई थी, जो बालों को डैमेज होने से बचाएगी। साथ ही इससे उनका टूटना भी कम होगा। इसके लिए 1 कप दूध में 6 आंवला को उबालकर पेस्ट बना लें। इसे स्कैल्प पर अच्छी तरह लगाएं और 15 मिनट बाद माइल्ड शैंपू से धो लें। इससे बालों में जमा गंदगी निकल जाएगा और वो शाइनी व सिल्की होंगे।

Related News