20 JANWEDNESDAY2021 4:40:24 PM
Nari

सोहा कभी नहीं भूलती बेटी को ये इम्यून बूस्टर चीजें खिलाना

  • Edited By neetu,
  • Updated: 27 Aug, 2020 03:16 PM
सोहा कभी नहीं भूलती बेटी को ये इम्यून बूस्टर चीजें खिलाना

आज दुनिया भर पर कोरोना वायरस फैला हुआ है। ऐसे में हर कोई अपनी इम्यूनिटी स्ट्रांग करने वाली चीजों का सेवन कर रहा है। बात अगर बच्चों की करें तो इस समय उनको इस वायरस से बचाने के लिए पेरेंट्स को उनका खास ध्यान रखने की जरूरत है। ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि वे अपनी बेटी इनाया कि इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए क्या करती है? तो उन्होंने इस बारे में डिटेल देते हुए बेटी की इम्यूनि़टी स्ट्रांग करने के अपने सीक्रेट के बारे में बताया। तो चलिए जानते हैं सोहा अली खाल अपनी बेटी इनाया को किस तरह हैल्दी रखती है। 

सोहा ने अपनी मां से ली सीख

सोहा अली खान का कहना है कि उन्होंने अपनी मां शर्मिला टैगोर द्वारा बचपन से ही खाने के मामले में अच्छी आदतों को सीखा है। उनकी मां ने उनकी डाइट का अच्छे से ध्यान रखते हुए उन्हें गुड़ ईटिंग की आदत डाली है। ऐसे में सोहा अब जब खुद एक बेटी की मां है तो ऐसे में वह अपनी बेटी इनाया कि सेहत का बखूबी ध्यान रखती है। वे अपनी मां से मिली सीख से ही बेटी इनाया को हैल्दी व पौष्टिक खाना खिलाती है। 

इनाया कि डाइट में शामिल है बादाम

अपने बचपन की बात करते हुए सोहा ने कहा कि वे स्कूल जाने से पहले मुट्ठीभर बादाम का जरूर सेवन करती थी। ऐसे में उन्होंने अपनी वहीं हैल्दी आदत अपनी बे़टी को भी डाली है। ऐसे में वे अपनी बेटी को सेहतमंद बनाए रखने के लिए बादाम खिलाना कभी नहीं भूलती है।  

nari,PunjabKesari

​​बादाम खाने से मिलते हैं ये ढेरों फायदे

- बादाम में विटामिन- ई, प्रोटीन, कैल्शियम, जिंक, मैग्‍नीशियम, एंटी- ऑक्सीडेंट, एंटी- बैक्टीरियल गुण पाएं जाते हैं। इसके सेवन से वजन कंट्रोल में रहने के साथ बीमारियों से बचाव रखता है। साथ ही चेहरे पर नेचुरल ग्लो दिलाने में मदद करता है। 

- इसमें फाइबर की मात्रा अधिक होने के कारण इसके सेवन से लंबे समय तक भूख नहीं लगती है। साथ ही इसमें मौजूद गुड़ फैट शरीर को तंदुरूस्त बनाए रखने में मदद करता है। ऐसे में सोहा का कहना हैं कि वे उनकी बेटी को जब भी भूख लगती है तो वे उसे कुछ अनहैल्दी या जंक फूड की जगह पौष्टिक गुणों से भरे बादाम खिलाना सही समझती है। ताकि उसकी इम्यूनिटी स्ट्रांग हो सके। 

ऐसी है बेटी ​इनाया की डायट

सोहा बेटी इनाया को सभी पोषण से भरपूर चीजों का सेवन करने को देती है। वह उसे ताजे फल या जूस, स्मूदी, दही, ओट्स और घर की बनी  सब्जी, दाल, चावल और रोटी ही खिलाती है। इससे उसे सभी जरूरी तत्व मिलने के साथ शारीरिक व मानसिक विकास होने में मदद मिलती है। 

nari,PunjabKesari

इनाया कि डेली रूटीन 

इनाया कि डेली रूटीन के बारे में बात करते हुए सोहा ने बताया कि वह अपनी बेटी की दिन की शुरूआत उसे बादाम खिलाकर करती है। फिर वे कुछ समय बाद उसे ताजे फलों में केला या सेब खाने को देती है। लंच और शाम कि करें तो सोहा उस समय इनाया को 1 गिलास ताजा नींबू पानी या स्मूदी बना कर देती है। बात अगर मीठे की करें तो सोहा अपनी बेटी को ज्यादा मीठा खाने नहीं देती है। हां, अगर कहीं इनाया जिद्द करें तो उसकी शुगर क्रेविंग को शांत करने के लिए वह उसे कभी- कभाव चॉकलेट म‍फिन खिालती है। रात के डिनर में वे उसे सिंपल और घर का बना खाना ही खिलाती है। साथ ही सोहा इनाया को डिनर करीब 6.30 बजे खिलाकर थोड़ी देर बाद सुला देती है। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News