31 OCTSATURDAY2020 10:34:05 AM
Nari

कैसे पता करें कि आपके पति के दिल में कोई और तो नहीं?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 16 Oct, 2020 04:11 PM
कैसे पता करें कि आपके पति के दिल में कोई और तो नहीं?

शादी प्यार व विश्वास से भरा बंधन होता है। मगर कई बार पति के बिहेव में अचानक से बदलाव होने पर पत्नी को चिंता होने लगती है। साथ ही पति से धोखा मिलने का डर सताने लगता है। ऐसे में क्या आप अपने पति के बिहेव में आने बदलावों को लेकर परेशान है? तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं, जिस पर गौर कर आप अपना शक दूर कर सकती है। साथ ही अगर कोई बात है तो आप अपनी समय रहते ही कोई कदम उठा कर उन्हें सही रास्ते पर ला सकती है। 

क्या आपका पति के प्यार में कमी आ रही है? 

अगर आपके पति पहले जितने रोमांटिक नहीं है। वे आपकी हर बात पर बहाने मार कर टालने की कोशिश करते हैं। हो सकता है कि वे काम के अधिक बोझ के चलते थके रहते हैं। मगर दूसरी ओर इसका मतलब उनकी जिंदगी में किसी के आने की ओर इशारा करता है। ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है।

PunjabKesari

क्या आपके पति हमेशा थके रहते हैं? 

अगर आपके पति पहले जितने एनर्जेटिक और खुशमिजाज नहीं है। वे बार- बार अकेले रहने का बहाना ढूंढ़ते हैं। पहले की जैसे आपके साथ घूमने व शॉपिंग जाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। बस हर समय थका- थका महसूस करते हैं तो इसके पीछे कोई बड़ा कारण हो सकता है। ऐसे में आपकी बिना देर करें उनके बात करनी चाहिए। 

क्या आपके पति अब फैशन का ध्यान रख रहे हैं?  

फैशन का ध्यान न रखने वाले अगर अचानक ट्रेंडी चीजों में दिलचस्पी रखने लगे। फैशनेबल चीजों के बारे में बात करने लगे। ऐसे में पति के बिहेव में आए इस बदलाव के चलते पत्नि को अलर्ट होने की जरूरत है। 

 क्या आजकल आपके पति ऑफिस में ज्यादा तैयार होकर जाते हैं? 

सिंपल रहने वाला व्यक्ति अचानक से खुद की ओर ज्यादा ध्यान देने लगे तो यह खतरे की घंटी है। जो व्यक्ति पहले ऑफिस जाने पर मुंह बनाता था। मगर अब छुट्टी वाले दिन भी खुशी से ऑफिस जाने को तैयार हो जाए। ज्यादा देर घर से बाहर रहकर एन्जॉय करें। इस तरह उनके स्वभाव में आए इस बदलाव को नजरअंदाज करने की गलती न करें। 

PunjabKesari

क्या आपके पति अब पहले से ज्यादा बहाने मारने लगे हैं? 

ऑफिस से घर देरी पर पहुंचने पर जहां आपके पति पहले अपने कलीग्स की गलती निकालते थे। मगर अब वे कहां घूमने गए थे उसके बारे में छुपानी की कोशिश करते हैं। वे याद न होने व बात को टालने की कोशिश करते हैं। ऐसे में समझ जाएं कि वे आपसे कुछ छुपा रहे हैं। 

क्या आपके पति अब हर बात पर हैरान हो जाते हैं? 

पति के लैपटॉप की तरफ देखने पर उनके द्वारा उसे झट से बंद कर देना। मोबाइल, लैपटॉप आदि का पासवर्ड बार- बार बदलना। साथ ही उनसे इन सब चीजों के बारे में पूछने पर सही जवाब न मिलना। पति के स्वभाव में इस तरह के बदलाव आने पर आपका उनपर शक करना लाजमी है। हो सकता है कि वे आपको धोखा दे रहे हो। 

क्या आपमें अब टच थैरेपी अब नहीं रही?

अगर आपके पति पहले की तरह रोमांटिक नहीं होते हैं। जहां पहले आप एक-दूसरे के हाथों को पकड़ कर देर तक एक जगह बैठकर बातें करते थे। एक- दूसरे के साथ समय बिताकर खुशी महसूस करते थे। मगर अब वे आपसे हर समय दूर होने के बहाने निकालते हैं। ऐसे में आपको इसके सर्तक रहने की जरूरत है। 

क्या आपके पति आपसे दूरिया बना रहे हैं? 

पति का देर रात तक घर आना। साथ ही देरी से आने का कोई कारण न बताने की जगह गुस्सा हो जाना। आपके साथ क्वालिटी टाइम बिताने की जगह दूरियां बढ़ाना। हर काम को न करने के बहाने बनाने और हर समय थका हुआ महसूस करना। साथ ही आपके कुछ कहने की तुरंत लड़ना आदि आए उनमें बदलाव पर थोड़ा सोचने की जरूरत है।


ऐसे में पति के बर्ताव व बॉडी लैंग्वेज में बदलाव आने पर पत्नी को अलर्ट होने की जरूरत है। पत्नी को शांत व धैर्य मन से पति के साथ बैठकर इस बारे में बात कर मामला सुलझाना चाहिए। ताकि बाद में पछताने की जगह समय रहते ही बात संभल जाए। साथ ही आप अच्छी व हैप्पी मैरिड लाइफ जी सके। 

Related News