22 SEPWEDNESDAY2021 4:50:54 AM
Nari

बचत करने में माहिर होती है अगस्त में जन्मी लड़कियां, जानिए इनकी खूबियां

  • Edited By neetu,
  • Updated: 03 Aug, 2021 02:29 PM
बचत करने में माहिर होती है अगस्त में जन्मी लड़कियां, जानिए इनकी खूबियां

अगस्त का महीना शुरु हो गया है। यह पूरा माह व्रत व त्योहारों से भरा होता है। ऐसे में इस दौरान हर जगह पर रौनक रहती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, अगस्त महीने में पैदा हुई लड़कियों का स्वभाव भी कुछ अलग होता है। इसपर सूर्य ग्रह का प्रभाव होता है। साथ ही इनकी राशि सिंह मानी जाती है। चलिए आज हम आपको अगस्त में जन्मीं लड़कियों के नेचर से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं...

लीडरशिप का गुण

अगस्त में पैदा हुई लड़कियां अपने अंदर लीडरशिप का गुण रखती है। ऐसे में ये अपने साथियों को हमेशा एकजूट रखकर चलने में विश्वास रखती है।

जल्दी सफलता पाने वाली

ये लड़कियां नौकरी में जल्दी ही सफलता पाती है। ऐसे में ये करियर में काफी ऊंचा नाम कमाती है।

PunjabKesari

बचत करने में माहिर

ये लड़कियां पैसों के मामले में थोड़ी कंजूस होती है। ऐसे में इनका यही नेचर इन्हें आर्थिक तौर पर मजबूत रखता है। इसलिए इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं होती है।

बोलने में तेज

अगस्त महीने में पैदा हुई लड़कियां बातों को करने में माहिर होती है। ये किसी भी बात को जल्दी ही घुमाकर दूसरे के आगे पेश कर देती है। ऐसे में हम कह सकते हैं कि बातों के मामले में ये लड़कियां बेहद तेज होती है।

इनसे पटती है खूब

अगस्त में जन्मीं लड़कियों का ग्रह सूर्य होता है। साथ ही इनकी राशि सिंह मानी जाती है। वहीं इनकी मिथुन और कन्या राशि के लोगों से खूब पटती है।

PunjabKesari

तारीफ सुनना पसंद

ये लड़िकयां दिखने में सुंदर और आकर्षित होती है। ऐसे में इन्हें दूसरों के मुंह से खुद की तारीफ सुनना बेहद पसंद होता है। इसके अलावा ये ऐसे पार्टनर की तलाश रहती है जो इनकी हमेशा तारीफ करें।

समाज की भलाई वाले काम करने वाली

ये लड़कियां दिमाग से तेज होती है। ऐसे में ये अपने दिमाग के बल से समाज में एक अलग पहचान बनाने में कामयाब होती है। इसके साथ ही समाज की भलाई वाले कामों में हरदम तैयार रहती है।

दोस्त चुनने में मूडी

ये लड़कियां हर किसी से बात करने व उनसे दोस्ती करने में विश्वास नहीं रखती है। ये अपनी मर्जी से दोस्तों को चुनना सही समझती है। वहीं इनकी लाइफ में  इनके दोस्त बेहद मायने रखते हैं।

PunjabKesari

काल व साहित्य प्रेमी

इन लड़कियों को कला, साहित्य और विभिन्न रचनात्मक विधाओं में बेहद रुचि होती है। साथ ही ये इन कामों में अपना नाम कमाने में भी कामयाब होती है।

मर्जी की मालिक

ये लड़कियां किसी बंधन में रहने की जगह पर अपनी मर्जी की मालिक होती है। ये मन में कोई बात रखने की जगह पर सामने वाले से सीधा कहना सही समझती है। मगर कई बार अपनी इस आदत से ये लड़कियां परेशानी में पड़ जाती है।

Related News