05 MAYSUNDAY2024 8:29:04 AM
Nari

B'day spl: बेडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं किरण कैसे एक्ट्रेस से बनीं बीजेपी राजनेता

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 14 Jun, 2020 07:36 PM
B'day spl: बेडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं किरण कैसे एक्ट्रेस से बनीं बीजेपी राजनेता

बॉलीवुड में जब भी मां का जिक्र हुआ तो निरूपा रॉय, ललिता पवार और अरुणा ईरानी जैसी एक्ट्रेसेस का नाम सबसे पहले लिया गया जिन्होंने गंभीर, दुखियारी और इमोशनल मां के किरदार निभाए लेकिन कूल मां के जिक्र में किरण खेर का चेहरा याद आता है जिन्होंने बिगड़े हुए  ‘मां दा लाडले' का बिंदास मां का किरदार निभाकर खास पहचान बनाई...बता दें कि किरण जितनी बिंदास इस किरदार में नजर आई, उतनी ही बिंदास है उनकी रियल लाइफ....चलिए जानते है प्लेयर रह चुकीं किरण का एक्टिंग से लेकर राजनीति तक, कैसा रहा सफर... 

पंजाब की किरण कभी थी बैडमिंटन खिलाड़ी

किरण खेर का जन्म 14 जून 1955 में पंजाब में हुआ था। ग्रेजुएशन की पढ़ाई चंडीगढ़ से  पूरी करने वाली किरण बेडमिंटन की अच्छी प्लेयर रही हैं। बता दें कि किरण दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण के साथ नेशन लेवल पर बेडमिंटन खेला चुकी हैं! 

PunjabKesari

चंडीगढ़ से ऐसे पहुंचीं मायामगरी

ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद किरण ने चंडीगढ़ में थिएटर ज्वाइन किया। जहां थिएटर ग्रुप में अनुपम खेर भी थे यहीं उनकी दोस्ती अनुपम खेर से हुई थी। लेकिन इसके बाद किरण बॉलीवुड में करियर बनाने मायानगरी पहुंच गई। 

पंजाबी फिल्म से रखा बॉलीवुड में कदम 

किरण नेे फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में पंजाबी फिल्म 'आसरा प्यार दा' से कीं इसके बाद उन्होंने 1996 में अमरीश पुरी के साथ 'सरदारी बेगम' में काम किया, जिसे नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। हालांकि इसके बाद किरण ने कई फिल्मों काम किया तो किया लेकिन ज्यादातर मां का रोल निभाया। 

PunjabKesari

बॉलीवुड अभिनेत्री से कैसे बनी बीजेपी सांसद?

एक्टिंग में जोहर दिखाने के बाद किरण ने राजनीति की ओर कदम रखा और राजनीति में अहम भूमिका निभा रही हैं। किरण खेर ने साल 2009 में भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिलाया और राजनीति में सक्रिय हो गईं। उसके बाद 2014 में बीजेपी के चुनाव चिह्न के साथ चंडीगढ़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरीं और जीत हासिल की।

किरण का करियर जितना इंट्रेस्टिंग रहा, उतनी ही इंट्रेस्टिंग रही अनुपम खेर के साथ उनकी लव लाइफ...बता दे कि यह किरण और अनुपम, दोनों की दूसरी शादी थी...जब काम कि तलाश में किरण मुंबई आई़ तब उनकी मुलाकात बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई जिनसे उन्होंने शादी कर ली...उधर अनुपम खेर ने मधुमालती से शादी कर ली। पहली शादी से किरण को एक बेटा हुआ जिसका नाम है सिकंदर लेकिन, इधर ना किरण की शादी ठीक चल रही थी और न ही उधर अनुपम की। दोनों ने अपने लाइफ पार्टनर से तलाक लो लिया और साल 1985 में किरण और अनुपम ने शादी कर ली।

Related News