31 MARTUESDAY2020 11:07:21 PM
Nari

बाथरूम में रखें इस रंग की बाल्टी, चमक जाएगी किस्मत!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 05 Feb, 2020 04:25 PM
बाथरूम में रखें इस रंग की बाल्टी, चमक जाएगी किस्मत!

हर रंग का सभी के जीवन में गहरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु के अनुसार कुछ रंग ऐसे होते है जो बहुत ही प्रभावशाली होते है। ये जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाने के स्त्रोत बनते है। ऐसे में बाथरूम में रखी गई नीले रंग की बाल्टी भी किस्मत को बदलने का काम करती है। तो आइए जानते है नीले रंग की बाल्टी का घर-परिवार पर आने वाली किन-किन समस्याओं से छुटकारा दिलाने का काम करती है। 

 

सुख-शांति के लिए नीली बाल्टी

वास्तु के अनुसार बाथरूम में शुभ और अशुभ दोनों तरह की ऊर्जा का संचार होता है जिसका घर के सदस्यों के जीवन पर गहरा असल पड़ता है। ऐेसे में बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखने से अशुभ प्रभाव खत्म हो शुभ में बदल जाते है। इसलिए घर में सुख, शांति और समृद्धि के लिए नीले रंग की बाल्टी रखें। इसके अलावा आप बाथरूम में इसी कलर का पेंट या टाइल्स भी लगवा सकते है। 

Image result for blue bucket pic,nari

धन आगमन के लिए नीली बाल्टी

अगर आप नहाने के बाद बाथरूम में रखी बाल्टी को खाली छोड़ आते है तो अपनी इस आदत को जल्दी से बदल लें। इससे धन की हानि होती है। ऐसे में घर में हमेशा धन का आगमन बनाए रखने के लिए चाहे आधी ही सही बाल्टी को पानी से भर कर रखें। 

शनि और राहु दोष से दिलाए राहत

शनि और राहू के दोषों से परेशान लोगों को नीले रंग का सबसे ज्यादा यूज करना चाहिए। वास्तु के मुताबिक नीला रंग शनि और राहु के प्रभावों को कम करता है। ऐेसे में बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखने के साथ आप इस कलर का रूमाल भी अपने पास रख सकते हैं।

Image result for blue color bathroom pic,nari

ये लोग रहें सावधान

वैसे तो नीले रंग का प्रयोग करने से कई वास्तुदोष से राहत मिलती है लेकिन जिनका लक्की नंबर 4 हो उन्हें इस कलर का प्रयोग कम करना चाहिए। नहीं तो यह अच्छे से बुरा प्रभाव भी डालने का काम कर सकता है। इसके अलावा डिप्रेशन में आए लोगों को भी  नीले रंग का कम इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही बेडरूम में नीले रंग का पेंट या इस कलर की कोई चीज रखने से बचना चाहिए।  
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News