05 MAYSUNDAY2024 7:48:17 AM
Nari

एक कामयाब बिजनेसवुमन भी हैं Katrina Kaif, लाजवाब बिजनेस सेंस से कमा रही करोड़ों

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Jul, 2023 12:33 PM
एक कामयाब बिजनेसवुमन भी हैं Katrina Kaif, लाजवाब बिजनेस सेंस से कमा रही करोड़ों

बॉलीवुड एक फेमस एक्ट्रेस कैटरीना कैफ आज सफलता की बुलंदियों छू रही है, उनके लाखों फैन्स हैं। इंडस्ट्री की सबसं महंगी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वो कई बार World Sexiest Woman का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। लेकिन आज जो वो सफलता का स्वाद चख रही हैं और मुंबई जैसे शहर में luxury lifestyle जी रही हैं, ये सब इतना आसान नहीं था। इसके लिए उन्हें काफी काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। बता दें की जो लंदन की गोरी बाला हैं जो सिर्फ अपनी बहन क्रिस्टीन के साथ 4 लाख रुपये लेकर मुंबई आई थी। लेकिन बहन क्रिस्टीन कुछ दिनों बाद कैट को छोड़ अपने देश वापस चली गईं, पर कैट तो यहीं रहकर कुछ कर दिखाना चाहती थीं। साल 2003 में उन्होंने फिल्म बूम से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, हालांकि ये फिल्म बहुत बड़ी फ्लॉप थी। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और कर लगाताक फिल्मों में किस्मत आजमाती रहीं , जिसके बाद साल 2007 में उन्हें 'नमस्ते लंदन' जैसी jackpot हाथ लगी। ये फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई और कैटरीना की इस फिल्म के बाद तो निकल पड़ी। उनके पास बड़े-बड़े producers अपनी फिल्में सेकर आने लगे। इसके बाद तो उन्होंने 'सिंग इज किंग',वेलकम,न्यूयोर्क, अजब प्रेम की गजब कहानी, राजनीति और धूम-3 जैसी कई हिट फिल्मों की लाइन लगा दी।

PunjabKesari
कैट है महंगी एक्ट्रेस

अपनी कड़ी मेहनत के बाद आज वो सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस बनी गई हैं। फॉर्ब्स मैगजीन के मुताबिक साल 2019 में कैट 100 Highest paid celebrities में 23वें स्थान पर थीं। साल 2017 तक उन्होंने इस लिस्ट में जगह बनाकर रखी। रिपोर्ट की मानें तो एक्ट्रेस की सालना कमाई 23.64 करोड़ रुपए है।

PunjabKesari

स्मार्ट बिजनेसवुमन भी हैं कैट

लेकिन वो सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं एक कामयाब businesswoman भी हैं। साल 2019 में उन्होंने  Kay Beauty के नाम से एक ब्यूटी ब्रेंड लॉन्च किया, जो महिलाओं को बहुत पसंद आया और उनकी कमाई इससे और बढ़ गई।

PunjabKesari

एक्ट्रेस के पास हैं कई सारी प्रॉपर्टीज 

कैटरीना आज लग्जरी लाइफ जीती हैं। उनके पास सिर्फ मुंबई ही नहीं विदेशों में भी कई प्रॉपर्टीज हैं। उनके पास बांद्रा में 8 करोड़ का अपार्टमेंट, एक पेंटहाउस, लोखंडवाला में 17 करोड़ का अपार्टमेंट है, इसके साथ ही लंदन में 7 करोड़ रुपए का बंगला है।

PunjabKesari

एक्ट्रेस के पास कई महंगी कारे हैं। इनमें ऑडी क्यू, मर्सिडीज़ बेंज जैसी कारें हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कैटरीना के पास कुल 224 करोड़ रुपए की संपत्ति है। जो उन्होंने फिल्मों और कई ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए कमाई है। ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए वो 6-7 करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं, जबकि एक फिल्म के लिए उन्हें 11 करोड़ रुपए की फीस मिलती है।

PunjabKesari


 

Related News