29 SEPSUNDAY2024 12:32:00 AM
Nari

50 की उम्र में भी 30 की दिखती है करिश्मा, आप भी फिट रहने के लिए कर लें ये काम

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Jun, 2024 11:05 AM
50 की उम्र में भी 30 की दिखती है करिश्मा, आप भी फिट रहने के लिए कर लें ये काम

बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर आज 50 वर्ष की हो गयी, पर उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है। फिटनेस के मामले में आज भी वह यंग लड़कियों को मात देती हैं। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि आखिर उनकी फिटनेस का राज क्या है। वे अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए अपनी वर्कआउट और खानपान का खास ध्यान रखती हैं। चलिए बर्थडे के मौके पर जानिए वह कैसे रखती हैं खुद को फिट


छोटे -छोटे मील्स पर देती है ध्यान

2 बच्चों की मां होने के बावजूद भी करिश्मा कपूर एकदम फिट हैं। एक्ट्रेस अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स से बैलेंस्ड और हेल्दी डाइट के बारे में भी बताती रहती हैं। एक इंटरव्यू  के दौरान उन्होंने बताया था कि वे दिन में 6-7 बार छोटे -छोटे मील्स लेती लें जो कि बॉडी को शेप में रखने के लिए बेहद जरूरी है। मगर इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हर मील के बीच करीब 2-3 घंटे का गैप हो। 40 पार करने के बाद फिगर मेंटेन रखने के लिए यह अच्छा तरीका हैं।


योग से दिन की शुरूआत

करिश्मा को जिम जाना पसंद नहीं है इसलिए वह घर पर रहकर योग करती है। वह हफ्ते में 3-4 बार योग व व्यायम करती हैं, जिसमें प्रणायाम, सूर्यनमस्कार, मेडिटेशन जैसे योग शामिल हैं।


लेती हैं हेल्दी डाइट

करिश्मा की डाइट में अनहैल्दी चीजों की बजाए ब्राउन राइस, सब्जियां, चिकन और उबली हुई मछली आदि शामिल होता है। प्रोटीन के लिए वह हर रोज  2-3 एग व्हाइट खाती हैं और स्नैक्स में बादाम लेना पसंद करती हैं।


 पीती है पानी

वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीती हैं, जो शरीर को डिटॉक्स करने के सात हाइड्रेट भी रखता है। साथ ही इससे उनकी स्किन भी ग्लो करती है।

खुद के लिए निकालती है समय

जितना जरूरी पसीना बहाना है, उतना ही खुद को रिलैक्स करना भी है. करिश्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह लंबे हफ्ते के बाद रिलैक्स होने के लिए मसाज लेना पसंद करती हैं।
 

Related News