05 MAYSUNDAY2024 6:47:51 PM
Nari

जिम नहीं, खुद को फिट रखने के लिए करिश्मा करती हैं ये 6 काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Jun, 2021 03:55 PM
जिम नहीं, खुद को फिट रखने के लिए करिश्मा करती हैं ये 6 काम

90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर भले ही 47 की हो गई हो लेकिन उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। मां बनने के बाद भी करिश्मा ने जिस तरह अपनी फिगर को मेंटेन किया है वो वाकई काबिले-ए-तारीफ है। मगर, क्या आप जानते हैं कि खुद को फिट रखने के लिए करिश्मा कोई खास डाइट प्लान फॉलो नहीं करती बल्कि कुछ सिंपल से टिप्स अपनाती हैं। चलिए आज हम आपको यही बताते हैं किए एक्ट्रेस करिश्मा कैसे रखती हैं खुद को फिट...

योग से दिन की शुरूआत

करिश्मा को जिम जाना पसंद नहीं है इसलिए वह घर पर रहकर योग करती है। वह हफ्ते में 3-4 बार योग व व्यायम करती हैं, जिसमें प्रणायाम, सूर्यनमस्कार, मेडिटेशन जैसे योग शामिल हैं।

PunjabKesari

स्विमिंग

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वो स्कूल के समय से तैराकी करती आ रही हैं। जो ना सिर्फ उन्हें स्वस्थ रखती है बल्कि स्किन को भी ग्लोइंग बनाती है।

6 से 7 बार भोजन

एक बार में भरपेट खाने की बजाए वह दिन के 6-7 छोटी-बड़े मील्स लेती हैं। उनके हर भोजन में 2 घंटे का अंतर होता है, जिससे उसे पचने में भी समय मिल जाता है।

लेती हैं हेल्दी डाइट

करिश्मा की डाइट में अनहैल्दी चीजों की बजाए ब्राउन राइस, सब्जियां, चिकन और उबली हुई मछली आदि शामिल होता है। प्रोटीन के लिए वह हर रोज  2-3 एग व्हाइट खाती हैं और स्नैक्स में बादाम लेना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

सीढ़ियों का इस्तेमाल

करिश्मा सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही लिफ्ट का इस्तेमाल करती हैं, फिर बात चाहे उनके घर की हो या किसी बड़े मोल की। वो हमेशा सीढ़ियों का इस्तेमाल बेहतर समझती हैं। वह रोजाना कम से कम 2-3 बार सीढ़ियां चढ़ती- उतरती हैं।

खूब पानी पीना

वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीती हैं, जो शरीर को डिटॉक्स करने के सात हाइड्रेट भी रखता है। साथ ही इससे उनकी स्किन भी ग्लो करती है।

PunjabKesari

Related News