29 APRMONDAY2024 12:19:29 PM
Nari

Kareena Kapoor ने दोनों बेटों के लिए बनाया खास रूल, हर पैरेंट्स को जाननी चाहिए ये टिप

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Dec, 2023 02:07 PM
Kareena Kapoor ने दोनों बेटों के लिए बनाया खास रूल, हर पैरेंट्स को जाननी चाहिए ये टिप

एक्ट्रेस करीना कपूर एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ एक बहुत अच्छी मां भी हैं। वो अपने दोनों बेटों तैमूर और जेह को शूटिंग के बाद पूरा समय देती हैं। हाल ही में वो तैमूर के स्कूल फंक्शन को भी अटेंड करती नजर आई थी। वहीं हर मां की तरह करीना चाहती हैं की उनके बेटे बड़ों का आदर करें और खासकर उनका दिन भर ख्याल रखने वाली नैनी को बराबरी का समझें, फैमिली member की तरह। इस लिया उन्होनें एक खास रूल बनाया है। आप भी इसे जानकर हैरान रह जाएंगे...

जब तैमूर ने पूछा था कि अलग क्यों खाना खाती है नैनी

एक्ट्रेस ने बताया कि नैनी पहले अलग टेबल में बैठ कर खाना खाती थीं, तो एक दिन तैमूर ने पूछ ही लिया कि नैनी अलग क्यों खाती हैं। बस तब से करीना और सैफ ने फैसला किया की  बच्‍चों की नैनी भी फैमिली के साथ बैठकर ही खाएंगी। करीना और सैफ के इस कदम से पता चलता है कि बच्‍चों को सभी को एक बराबर समझने की सीख देनी चाहिए और उन्‍हें अपने से छोटे वर्ग के लोगों का भी आदर करना सिखाना चाहिए।

PunjabKesari

घर में बनाया है ये खास नियम

वहीं एक्ट्रेस ने अपने बच्चों के लिए एक खास रूल भी बनाया है, जिसके हिसाब से उन्हें पापा सैफ की तरह ही अपनी नैनी को भी आदर देना होगा। एक्ट्रेस का मानना है कि नैनी उनके बच्चों का अपने बच्चों की तरह ख्याल रखती हैं, जब वो शूटिंग में गए होते हैं तो भी बच्चों का पूरा ख्याल नैनी रखती हैं, इसलिए जरूरी है कि उनके बच्चे इस बात की कदर करें और नैनी को भी भरपूर सम्मान दें।

PunjabKesari

बच्चों को सिखाएं बराबरी करना

करीना के इस रूल से सारे पैरेंट्स को एक बहुत बड़ी सीख ये मिलती है कि बच्चों को ये समझाने की बहुत जरूरत है कि सबको एक बराबर समझें। खासकर बड़े-बड़े सिलेब्रिटी या अमीर घरों के बच्चे, जिनके आसपास बहुत सारे नौकर घुमते हैं। जरूरी हैं ऐसे में बच्चे मदद में हाजिर कर्मचारियों को नीची नजरों से न दें। सब को प्यार और आदर देना सीखाएं। आगे जाकर ये सीख बहुत काम आएगी और बच्चा जिंदगी सब का आदर करेगा।

PunjabKesari

Related News