28 APRSUNDAY2024 12:43:52 AM
Nari

तीन बच्चों के पिता जस्टिन ट्रूडो हुए पत्नी से अलग, पिता ने भी पीएम रहते हुए लिया था तलाक

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Aug, 2023 10:27 AM
तीन बच्चों के पिता जस्टिन ट्रूडो हुए पत्नी से अलग, पिता ने भी पीएम रहते हुए लिया था तलाक

आज कल लोगों में धैर्य नहीं रहा शायद यही कारण है कि रिश्ते लंबे समय तक टिक नहीं पा रहे हैं। इन दिनों तालक की घटनाएं काफी देखने को मिल रही है। अब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्‍टिन ट्रूडो ने अपने एक फैसले से सभी को हैरान कर दिया। वह शादी के 18 साल बाद अपनी पत्नी  सोफी से अलग होने जा रहे हैं। अब हर किसी के मन में सही सवाल है कि आखिर ऐसा क्या हो गया इन दोनों ने रिश्ता खत्म करने का फैसला लिया। 

PunjabKesari
प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार को इंस्ट्राग्राम पोस्ट में इस बात का ऐलान किया है। उन्होंने लिखा- 'सोफी और मैं इस सच को आपके साथ बांटना चाहते हैं कि बहुत सारी तार्किक और मुश्किल बातों के बाद हम दोनों ने अलग होने का फैसला किया है। हमेशा की तरह हम एक क्‍लोज फैमिली रहेंगे जहां एक-दूसरे का सम्‍मान और प्‍यार होगा और जो कुछ हमने बनाया है उसे आगे भी बनाना जारी रखेंगे।'

PunjabKesari
 ट्रूडो ने आगे लिखा- 'बच्‍चों की बेहतरी के लिए हम सबसे हमारी और उनकर निजता का सम्‍मान करने का अनुरोध करते हैं। वहीं पीएम के ऑफिस की तरफ से बताया गया है कि ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी अलग हो रहे हैं। दोनों ने एक कानूनी समझौते पर हस्ताक्षर भी किए हैं। 51 साल के ट्रूडो और 48 साल की सोफी की शादी मई 2005 में हुई थी।

PunjabKesari
 सोफी क्यूबेक में एक टेलीविजन रिपोर्टर भी रह चुकी हैं। वह 51 साल के जस्टिन ट्रूडो के साथ तीन चुनावों में प्रचार अभियान में भी रही हैं। उन्हें कई बार महिलाओं के अधिकारों और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों की वकालत करते हुए देखा गया है। दोनों के तीन बच्चे हैं- 15 साल का जेवियर, 14 साल की एला-ग्रेस और 9 साल का हैड्रियन। बता दें कि पीएम के पिता और  पूर्व PM पियरे ट्रूडो भी 1979 में पत्नी मार्गरेट से अलग हो गए थे और 1984 में दोनों का तलाक हो गया था।

Related News