25 JUNSATURDAY2022 1:04:25 PM
Nari

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा ऐलान- 'यूरोप में आएगी बेबी फार्मूला की पहली शिफ्ट'

  • Edited By palak,
  • Updated: 22 May, 2022 04:48 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा ऐलान- 'यूरोप में आएगी बेबी फार्मूला की पहली शिफ्ट'

संयुक्त राज्य अमेरिका में कई दिनों से बच्चों के फूड को लेकर एक गंभीर कमी हो गई थी। जिसके कारण अमेरिका में कई बच्चों की मौत भी हो गई। बेबी फार्मूला यानि कि बच्चों के दूध को लेकर सारे स्ट्रोस खाली पडे़ थे। बच्चों के माता-पिता उनके स्वास्थ्य को लेकर परेशान थे। जिसके चलते राष्ट्रपति जो बिडेन ने इस समस्या को लेकर कहा कि यूरोप में बेबी फूड को लेकर एक गंभीर समस्या हो गई थी जिसे वह प्रशासन के साथ मिलकर सुलझाने का प्रयास कर रहे थे। बिडेन ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि- 'मुझे अॉपरेशन फ्लाई फॉर्मूले पर एक अपडेट मिली है जिसके अनुसार, सप्ताह के अंत मे बेबी फार्मूला शिफ्ट की पहली उड़ान आ रही है।' इसका अर्थ है कि - 'नेस्ले शिशु फार्मूला की 1.5 मिलियन बोतलें जल्द ही यू.एस के पास आ जाएगी। 

क्यों हुई थी कमी 

17 फरवरी को फार्मूला मिल्क बनाने वाली देश की कंपनी एबॉट ने अपने फार्मूला मिल्क प्रोडक्ट्स से शिकायत आने के बाद प्रोडक्ट्स को वापिस मंगवा लिया था। यह कदम एबॉट ने फैक्ट्री के प्रोडक्ट में बैक्टीरिया मिलने की शिकायत के कारण ठाया गया था। जिसके बाद अमेरिको परिवारों में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले फूड की कमी हो गई थी। 

PunjabKesari

बाइडेन ने कहा था कि-  'वह आपूर्ति बढ़ाने के लिए रक्षा अधिनियम भी  लागू कर रहे हैं।'

 

वहीं दूसरी ओर व्हाइट हाउस की संचार निदेशक केट बर्नर ने कहा कि- 'रक्षा सचिव ने आज ऑपरेशन फ्लाई फॉर्मूला का समर्थन करने वाली पहली उड़ानों को आदेश दे दिया है। स्थिति की गंभीरता के कारण, उन उड़ानों में अमेरिकी सेना के विमान शामिल होंगे और इस सप्ताह के अंत में जर्मनी में रामस्टीन एयर बस के साथ जाएंगे।' 

PunjabKesari

व्हाइट हाउस के डायरेक्टर केट बर्नर ने लिखा

केट बर्नर ने अपने ट्वीट में लिखा कि- 'उड़ान नेस्ले हेल्थ साइंस अल्फामिनो इन्फैंट और अल्फामिनो जूनियर  फार्मूला के 132 पैलेट को इंडियानापोलिस, आईएन में पहुंचा जाएगी। इन फार्मूलों को इसलिए प्राथमिकता दी गई हैं क्योंकि वे एक महत्वपूर्ण चिकित्सा उद्देश्य की पूर्ति करते हैं। संयंत्र बंद होने के कारण यू.एस में फूड की कमी हो गई थी। 

PunjabKesari

विश्लेष्ण के मुताबिक 

रॉयटर्स कार्गो डेटा के विश्लेष्ण के अनुसार, आप्चामिल के निर्माता डैनोन एसए ने संयुक्त राज्य अमेरिका में इस कमी को दूर करने के लिए यूरोप से शिशु फार्मूले के शिपमेटं को आगे बढ़ाया है। 

Related News