18 APRTHURSDAY2024 11:24:26 PM
Nari

धर्मेंद्र नहीं इस एक्टर की बीवी बनने वाली थी हेमा, दुल्हे की गर्लफ्रेंड लेकर मंडप में पहुंच गए थे धर्म जी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 09 Dec, 2020 01:09 PM
धर्मेंद्र नहीं इस एक्टर की बीवी बनने वाली थी हेमा, दुल्हे की गर्लफ्रेंड लेकर मंडप में पहुंच गए थे धर्म जी

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपने जमाने में इतनी खूबसूरत थी कि हर कोई उन्हें अपनी बीवी बनाना चाहता था। शादीशुदा धर्मेंद्र भी खुद को हेमा के करीब आने से नहीं रोक पाए। धर्मेद्र के अलावा कई एक्टर हेमा से शादी करना चाहते थे इनमें जीतेंद्र और संजीव कुमार का नाम भी शामिल है। जी हां, जीतेंद्र और संजीव कुमार हेमा को बहुत पसंद करते थे। एक वक्त में एेसी खबरें सुनने को मिलने लगी थी कि जीतेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी करने का फैसला कर लिया और वे चेन्नई में हैं। वही दूसरी ओर जीतेंद्र  शोभा कपूर के साथ रिलेशनशिप में थे जिससे उन्होंने बाद में शादी की।

धर्मेंद्र ने तुड़वा दी थी हेमा की शादी

जब हेमा मालिनी और जीतेंद्र की शादी की बात धर्मेंद्र के कानों तक बहुत तो वह आग-बबूला हो गए। हेमा की शादी को रोकने के लिए धर्मेंद्र शोभा को लेकर मद्रास पहुंच गए। वहां पहुंचकर शोभा ने काफी हंगामा कर दिया। फिर बाद में जीतेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो पाई। जीतेंद्र से शादी टूटने के बाद धर्मेंद्र ने मौका पाकर हेमा मालिनी को प्रपोज कर दिया लेकिन दोनों को एक होने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। हिंदू होने के नाते दूसरी शादी नहीं कर सकते थे।

काम करते-करते एक-दूसरे के करीब आ गए थे दोनों

एक वक़्त में हेमा और धर्मेंद्र ने महीनों तक साथ में काम किया था। दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी को लोगों का खूब प्यार मिला। साथ में काम करते-करते दोनों को हमेशा एक-दूसरे के साथ रहने की आदत सी हो गई थी। हेमा ने कभी भी धर्मेंद्र से शादी करने के बारे में नहीं सोचा था उन्हें पता था कि इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है। उस वक्त हेमा और धर्मेंद्र के अफेयर के खूब चर्चें थे। हर मैगजीन में इनकी लवस्टोरी छपती थी, जिससे दोनों के घर में काफी उथल-पुथल होने लगी थी। हेमा के पिता सब बातों से घबरा गए थे और उन्होंने ज्योतिषियों और पंडितों से मशविरा करना शुरू कर दिया।

पहली पत्नी को छोड़ धर्मेंद्र ने हेमा से की शादी

हेमा के पिता जानना चाहते थे कि आखिर हेमा की कुंडली में क्या है। इसी चिंता को लेकर वह हेमा मालिनी के साथ उनके शूट में भी साथ जाने लगे थे। ऐसा उन्होंने पहले कभी नहीं किया था। जैसे-जैसे हेमा धर्मेंद्र के करीब जा रही थी वैसे ही उनके पिता की चिंता बढ़ रही थी। हेमा के पिता दोनों को अलग करने की पूरी कोशिश की लेकिन इनसब के बावजूद हेमा और धर्मेंद्र ने शादी की। साल 1979 को धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से उनके भाई जगन्नाथ के घर पर अयंगर रीति-रिवाज़ से गुपचुप शादी कर ली। दोनों की गुपचुप शादी का जब खुलासा हुआ तो सभी हैरान रह गए। खबरों की माने तो इस शादी में सिर्फ धर्मेंद्र के पिता शामिल थे। एक इंटरव्यू में शादी के बारे में बताते हुए हेमा ने कहा था कि धर्मेंद्र ने उन्हें हीरे की 2 अंगूठियां और अयंगर मंगलसूत्र दिया था और उनके पिता ने उन्हें साड़ी दी थी।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां है। धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को छोड़कर हेमा से शादी की थी। धर्मेंद्र के बच्चे सनी और बॉबी देओल इस रिश्ते के खिलाफ थे हालांकि बाद में सब ठीक हो गया। धर्मेंद्र अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त फार्महाउस में गुजारते हैं।
 

Related News