12 APRMONDAY2021 4:09:57 PM
Nari

मंगेतर को छोड़ दूसरी लड़की से इश्क फरमाने लगे थे जितेंद्र, 2 बार होते-होते रह गई थी एक्टर की शादी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 07 Apr, 2021 02:17 PM
मंगेतर को छोड़ दूसरी लड़की से इश्क फरमाने लगे थे जितेंद्र, 2 बार होते-होते रह गई थी एक्टर की शादी

'जंपिग जैक' से फेमस जितेंद्र का जन्म एक बिजनेस फैमिली में हुआ था। उनका असली नाम रवि कपूर है। जितेंद्र की पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चा में रही। उन्होंने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शोभा कपूर से शादी की लेकिन एक वक्त में वो अपनी मंगेतर को छोड़ हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे।

PunjabKesari

हेमा मालिनी से कई एक्टर शादी करना चाहते थे और इनमें जितेंद्र का भी है। दरअसल, फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के वक्त जितेंद्र और हेमा मालिनी की नजदीकियां बढ़ी लेकिन इस बात की भनक जल्द ही एक्टर की मंगेतर शोभा कपूर को लग गई। उन्होंने धर्मेंद्र को हेमा को समझाने के लिए कहा। शोभा के कहने पर धर्मेंद्र ने दोनों का रिश्ता खत्म कर दिया। कहा तो यह भी जाता है कि जितेंद्र और हेमा शादी करने वाले थे लेकिन धर्मेंद्र ने ऐसा होने नहीं दिया। बाद में खुद धर्मेंद्र ने हेमा से दूसरी शादी कर ली।

ऐसे शुरू हुई सोभा और जितेंद्र की लवस्टोरी 

शोभा कपूर और जितेंद्र की लव स्टोरी की बात करें तो 14 साल की उम्र में शोभा जितेंद्र को अपना दिल दे बैठी थी। दोनों दोस्त थे और यही दोस्ती प्यार में बदल गई। जब जितेंद्र बॉलीवुड में किस्मत अजमा रहे थे तब शोभा ब्रिटिश एयरवेज में काम कर रही थीं। नौकरी की वजह से वह विदेश में रहती थी और जीतू से मिल नहीं पाती थी।

PunjabKesari

फिल्मों में सफलता मिलने के बाद जितेंद्र और शोभा ने शादी करने का फैसला लिया लेकिन एक्टर की तबीयत खराब होने की वजह से इनकी शादी टल गई और इसी बीच जितेंद्र की लाइफ में हेमा की एंट्री हुई। लेकिन आखिरकार बाद में शोभा और जितेंद्र की शादी हो ही गई।

PunjabKesari

दोनों के दो बच्चे हैं एकता और तुषार। दोनों ही बिना शादी किए पेरेंट्स बन चुके है। वही 78 साल के जितेंद्र फिल्मों से तो दूर है लेकिन रियलिटी शो का हिस्सा बनते रहते हैं। वही फैमिली के साथ इवेंट्स में भी नजर आते हैं।

Related News