22 APRTHURSDAY2021 11:15:26 AM
Nari

स्किन केयर के लिए ज्यादा पैसे नहीं खर्च करती जाह्नवी, बस अपनाती हैं घरेलू नुस्खे

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 06 Mar, 2021 01:05 PM
स्किन केयर के लिए ज्यादा पैसे नहीं खर्च करती जाह्नवी, बस अपनाती हैं घरेलू नुस्खे

जब भी लड़कियां बॉलीवुड एक्ट्रेस को देखती हैं तो उनके मन में यही ख्याल आता है कि वह ग्लोइंग स्किन के लिए तो बाजारी प्रोडक्ट लगाती होंगी। मंहगी क्रीम और मंहगा मेकअप लगाती होंगी लेकिन बी टाउन की बहुत सी हसिनाएं हैं जो चेहरे के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती है। उन्हीं में से एक है एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर। जाह्नवी फैशन के लिए तो जानी जाती ही हैं लेकिन उनकी ग्लोइंग स्किन की भी लड़कियां दिवानी हैं। तो आपको बता दें कि चेहरे को ग्लोइंग रखने के लिए जाह्नवी किसी बाजारी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हैं बल्कि वह घरेलू चीजों को ही यूज करती हैं तो चलिए आज जाह्नवी के बर्थडे पर आपको उनकी ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं। 

लगाती हैं ये खास फेस मास्क 

PunjabKesari

जाह्नवी चेहरे को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए बाजार से ज्यादा घरेलू चीजों को ज्यादा महत्ता देती हैं। एक्ट्रेस ने अपने ही एक इंटरव्यू में अपनी ब्यूटी का राज खोलते हुए बताया कि था कि वह घर का बना हुआ चंदन फेस मास्क लगाती हैं। इसे उनके चेहरे पर एक दम शाइन और रंग भी निखर जाता है। तो चलिए आपको इस पैक की विधी बताते हैं। 

ऐसे बनाएं पैक 

.  2 चम्मच बेस लें
. थोड़ा सा चंदन पाउडर
. थोड़ी हल्दी
. दूध 
. अब आप इन सब को अच्छे से मिला लें और इसकी एक पेस्ट तैयार कर लें
. इसे आप चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं 

 फ्रूट से बना फेस मास्क 

स्किन को हाईड्रेट रखने के लिए जाह्नवी फ्रूट मास्क लगाती हैं। फ्रूट मास्क आपकी स्किन में एक नई जान डाल देते हैं और इससे चेहरे के जिद्दी दाग धब्बे भी दूर होते हैं और स्किन हेल्दी रहती है। 

ऐसे बनाएं फ्रूट फेस मास्क 

PunjabKesari

- 1 चम्मच दलिया
-1 टीस्पून शहद
-2 चम्मच बेसन
-1 चुटकी हल्दी
-रोज वॉटर या फिर कच्चा दूध
-सेब के छिलकों का पाउडर

आप 1 चम्मच दलिया में 1 चम्मच बेसन डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। उसके बाद कच्चा दूध डालकर एक गाढ़ा घोल तैयार करें। इस घोल की मदद से 2-3 मिनट तक हल्के हाथों से चेहरे की स्क्रबिंग करें। स्क्रब करने के बाद चेहरा अच्छे से धो लें और उसके बाद तैयार करें सेब का फेस पैक।

ये काम भी करती हैं जाह्नवी

जाह्नवी अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए सिर्फ मास्क या फिर पैक नहीं बल्कि इसके लिए वह हेल्दी डाइट भी फॉलो करती हैं और खूब एक्सरसाइज करती हैं। जाह्नवी अपनी स्किन पर कोई केमिलकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हैं वह बस घरेलू नुस्खे ही अपनाती हैं।

खूब पीती हैं पानी 

जाह्नवी खूब पानी पाती हैं। वह दिन की शुरूआत ही पानी से करती हैं और दिन में कम से कम 4 लीटर तक पानी पाती हैं। पानी के अलावा वह नारियल पानी भी पीती हैं। 

फ्रूट्स का सेवन 

स्किन को हेल्दी रखने के लिए जाह्नवी ज्यादा से ज्यादा फ्रूट का सेवन करती हैं। वह हेल्दी डाइट लेती हैं। इसके साथ ही जूस, सूप और हरी सब्जियां भी उनकी ग्लोइंग स्किन का राज है। 

रोजाना करती हैं एक्सरसाइज 

जाह्नवी कभी भी एक्सरसाइज करना नहीं भूलती हैं और यही कारण है कि उनकी स्किन काफी ग्लोइंग है। एक्सरसाइज करने से चेहरे पर पसीना आता है जिससे स्किन एक दम ग्लो करती है। 

Related News