29 APRMONDAY2024 12:19:33 PM
Nari

दोबारा जीतना चाहते हैं पार्टनर का भरोसा तो अपनाएं ये टिप्स

  • Updated: 01 Apr, 2018 12:14 PM
दोबारा जीतना चाहते हैं पार्टनर का भरोसा तो अपनाएं ये टिप्स

हर रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी है। रिश्ते में ईमानदारी न होने पर वह टूटने की कगार पर आ जाता है। रिलेशनशिप में एक पार्टनर के धोखा देने पर दूसरा पूरी तरह से टूट जाता है। कई बार तो किसी गलतफहमी के चलते आपके रिश्ते में दरार आ जाती है। एक बार विश्वास टूटने के बाद अपने साथी पर दोबारा भरोसा करना भी मुश्किल हो जाता है। बेशक उनके भरोसे को वापस पाना इतना आसान नहीं होता लेकिन आप एक कोशिश तो कर ही सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप अपने पार्टनर का भरोसा दोबारा जीत सकते हैं।
 

1. गलतफहमी को करें दूर
अगर आपके बीच कोई गलतफहमी हुई है तो पहले उसे दूर करने की कोशिश करें। अपने पार्टनर के साथ बैठकर गलफहमियों को दूर करें। इससे शुरुआत में थोड़ी मुश्किल आएगी लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा।

PunjabKesari

2. जिम्मेदारी लेना
अगर आपका रिश्ता अतीत में की गई गलती से टूटने के कगार पर है तो आप उन्हें संयम से हर बात समझाएं। आप उन्हें बताएं कि आगे ऐसा कुछ नहीं होगा जिससे आपके रिश्ते में कोई दरार आएं। उन्हें यह भी बताएं की वह आपके लिए बहुत खास हैं।
 

3. इल्जाम लगाना
जब भी पती-पत्नी के बीच झगड़ा होता है तो वह एक-दूसरे पर इल्जाम लगाना शुरू कर देते हैं। इससे बात बनने की बजाए और बिगड़ जाती है। इसलिए बहस या लड़ाई करते समय ध्यान रखें कि आपकी किसी बात से पार्टनर की गरिमा को ठेस ना पहुंचे।

PunjabKesari

4. ईमानदारी से बात करना
अक्सर आपकी किसी बात को जानकर पार्टनर नाराज हो जाता है। ऐसे में आप झूठ बोलने की बजाए उनसे सच कहें। अगर आप ईमानदारी से अपने पार्टनर को सब कह देंगे तो वह नाराज नहीं होगा।
 

5. पार्टनर को दें समय
अपनी गलती स्वीकारने के बाद उसे सोचने के लिए थोड़ा समय दें। आपके बार-बार पूछने पर पार्टनर ओर भी नाराज हो जाता है। दोबारा विश्वास करने के लिए हर किसी को समय चाहिए होता है। इसलिए अपने पार्टनर को सोचने की लिए थोड़ा वक्त दें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News