29 APRMONDAY2024 11:13:01 PM
Nari

मेरा सैंया प्यार नहीं करदा! पार्टनर करे ऐसा व्यवहार तो समझ लें वो चाहता है Breakup

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 15 Apr, 2024 01:10 PM
मेरा सैंया प्यार नहीं करदा! पार्टनर करे ऐसा व्यवहार तो समझ लें वो चाहता है Breakup

कई बार आप जिंदगी में ऐसा किसी शख्स से मिलते हैं, जिससे साथ ऐसा महसूस होता है कि ये वो आपके लिए बहुत खास है। आप उन्हें दिलो- जान से चाहतें हैं। लेकिन जिस रिश्ते में आपको सबसे ज्यादा विश्वास है वो ही आपको विश्वास तोड़ दे तो? जी हां, प्यार चीज है ऐसी है, वो किसी पर थोपी नहीं जा सकती है। प्यार का रिश्ता पर विश्वास पर टिका होता है। वहीं अगर प्यार खत्म होने लगता है तो आपको अपने पार्टनर के व्यवहार में बदलाव देखने को मिलेगा। अगर आपको अपने पार्टनर में कुछ ऐसी आदतें दिखें तो समझ लें कि आपका रिश्ता खतरे में है।

बिना बात के झगड़ा करना

कई बार पार्टनर छोटी सी बात पर भी बहस कर लेगा। ऐसे में समझ लें कि वो बस आपसे दूर जाना चाहता है इसलिए ऐसा कर रहा है। अगर पार्टनर को आपसे प्यार होगा तो वो छोटी- मोटी बातों को नजरअंदाज कर देगा ताकि रिश्ते में मजबूत रहे। वहीं बिना बात के झगड़ा रिश्ते में दरार के संकेत होते हैं।

PunjabKesari

व्यवहार में अचानक बदलाव

अगर आपके पार्टनर के व्यवहार में अचानक से बदलाव आ जाए जैसे की वो आपकी किसी बात पर ध्यान नहीं देता है या फिर हर बात को इन्गोर करना। बिना बात के गुस्सा या झुझलाना आदि इसके संकेत हैं। ऐसे होने पर समझ लें आपके रिश्ते को खतरा है।

PunjabKesari

हर वक्त चिढ़ा रहना

अगर आपका पार्टनर जरा- जरा सी बात में झगड़ने लगा है। ये कोई न कोई बहाना निकालकर बेकार में झड़प करता है तो समझ लें कि आपके रिश्ते में दरार आने वाली है। इसका कारण है जब इंसान किसी से भी बात पर गुस्सा होता है तब वो उससे चिढ़ने लगता है। जो चीजों उन्हें अपने पार्टनर में एक समय में पसंद थी वो नापसंद में बदल जाती हैं।

PunjabKesari

रिश्ता मजबूत करने के लिए करें ये काम

अगर आपको अपने पार्टनर में ऐसे कोई भी बदलाव दिखाई दें और आप अपना रिश्ता बचाना चाहती हैं तो रिश्ते में दरार की वजह जानने की कोशिश करें। ये जानने की कोशिश करें की आखिरी वो ऐसा क्यों कर रहे हैं। जब आपको ये समझ आ जाएदा तो आप रिश्ता भी बचा पाएंगी।

Related News