28 APRSUNDAY2024 10:01:02 PM
Nari

गर्मियों में अाजमाएं ये आसान टिप्स तो बाल रहेंगे मजबूत

  • Updated: 14 Apr, 2017 05:08 PM
गर्मियों में अाजमाएं ये आसान टिप्स तो बाल रहेंगे मजबूत

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : लंबे और मजबूत बाल सभी महिलाओं को पसंद होते हैं। इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। बालों को सुंदर और घना बनाने के लिए उनकी देखभाल बहुत जरूरी है। मौसम के बदलने के कारण भी बालों की कई परेशानियां हो जाती हैं। बालों का टूटना, झड़ना और डैंड्रफ जैसी कई समस्याएं हो जाती है जिसे कुछ आसान तरीकों से ठीक किया जा सकता है। आइए जानिए कुछ ऐसी ही सिंपल टिप्स 

1. शैम्पू
PunjabKesari

मौसम बदलने के साथ बालों में भी बदलाव आ जाता है। जिस तरह स्किन में मौसम बदलने के साथ बदलाव आता है उसी तरह बालों की जरूरत भी बदल जाती है। इसके लिए हर 3 महीने के बाद शैम्पू बदल लेना चाहिए जिससे बालों में शाइन और मजबूती आएगी।
2. कंडीशनर
PunjabKesari

बाल धोने के बाद इन पर हमेशा कंडीशनर का इस्तेमाल करें। इससे बालों में वॉल्युम बढ़ेगा और शाइन भी आएगी।
3.मसाज
PunjabKesari

सिर में तेल लगाने से बालों को पोषण मिलता हैं लेकिन सभी महिलाएं हर रोज तेल नहीं लगा पाती। ऐसे में हल्के हाथों से रोजाना स्कैल्प की मसाज करें जिससे सिर की त्वचा में रक्त प्रवाह सही रहेगा और बाल भी लंबे होंगे।
4. गीले बाल
PunjabKesari

की लोगों का कहना है कि गीले बालों में कंघी करने से बाल टूटने लगते हैं लेकिन ऐसा नहीं होता। गीले बालों में हल्की कंघी करने से यह सीधे हो जाते हैं और सारा दिन खराब नहीं होते।
5. सीरम
PunjabKesari

सूखे बालों को सारा दिन सैट रखने के लिए सीरम का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में ज्यादा ड्राई बालों के लिए क्रीम युक्त सीरम खरीदें। जिससे बालों का रूखापन भी दूर होगा और उनमें चमक भी आएगी।
6. ट्रिमिंग
PunjabKesari

दोमुहें होने की वजह से बाल जल्दी लंबे और मजबूत नहीं होते। इसके लिए थोड़े समय के बाद बालों को ट्रिम करवा लेना चाहिए इससे बाल घने भी होगें और बराबर भी दिखेंगे। 

Related News