18 MAYSATURDAY2024 1:55:52 PM
Nari

घर में आएगी Positive Vibes, बस आजमाएं ये 5 Vastu टिप्स

  • Edited By palak,
  • Updated: 16 Apr, 2024 02:38 PM
घर में आएगी Positive Vibes, बस आजमाएं ये 5 Vastu टिप्स

कई बार बिना वजह के ही घर में झगड़े होने लगते हैं। घर के सदस्यों में खट्टास आ जाती है और माहौल भी तनाव भरा हो जाता है। इन सबका कारण घर में मौजूद वास्तु दोष हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपके घर में ही कुछ ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जो नेगेटिविटी को जन्म देती हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जो घर में पॉजिटिव एनर्जी लेकर आएंगी। 

सफेद मोमबत्तियां 

घर में सफेद रंग की मोमबत्तियां जलाने से माहौल खुशनूमा बनता है। यह घर की नेगेटिव एनर्जी को पॉजिटिव एनर्जी में बदलती हैं। घर के पूर्व, उत्तर-पूर्व या दक्षिण दिशा में इन्हें जलाने से सुख-समृद्धि आती है।

PunjabKesari

सेंधा नमक 

कमरे के कोनों और कालीनों में नमक छिड़कने से घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। नमक के क्रिस्टल्स में नेगेटिव एनर्जी को सोखने की क्षमता होती है। ऐसे में यदि आप डोरमैट से नमक को ढककर रखते हैं तो नेगेटिव एनर्जी दूर होती है।

ताजे फूल 

घर में रखे फूल भी पॉजिटिव वाइब्स देते हैं लेकिन यदि फूलदान में पड़े फूल सूख गए हैं तो उन्हें तुंरत हटा दें। सूखे फूल घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी को बढ़ावा देते हैं। 

PunjabKesari

बांस का पौधा 

इस पौधे को लगाने से भी घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। यह मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को ठीक बनाए रखने में मदद करता है। वहीं यदि आप बांस का पौधा घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में रखते हैं आर्थिक लाभ और परिवार में समृद्धि आती है।

धूप जलाएं 

नेगेटिव एनर्जी को दूर करने और पॉजिटिव एनर्जी बढ़ाने के लिए आप घर में धूप जला सकते हैं। माना जाता है कि सफेद धुएं से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य लाभ होते हैं और इससे घर में सकरात्मकता बढ़ती है।  

PunjabKesari

Related News