13 MAYMONDAY2024 9:10:33 PM
Nari

Huma Qureshi से जानें स्किन केयर का सही तरीका, त्वचा बनेगी ग्लोइंग और खूबसूरत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 Jul, 2023 11:07 AM
Huma Qureshi से जानें स्किन केयर का सही तरीका, त्वचा बनेगी ग्लोइंग और खूबसूरत

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी अपनी बिजी लाइफस्टाइल के बाद भी अपनी स्किन का बहुत ध्यान रखती हैं। यही कारण है कि एक्ट्रेस ग्लोइंग स्किन की मालकिन हैं। बता दें एक्ट्रेस सिर्फ नाइट ही नहीं ,एक मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन भी फॉलो करती हैं। इससे उनकी स्किन हर वक्त तरोताजा रहती है।

हुमा ने शेयर किया अपना ब्यूटी सीक्रेट

बता दें एक्ट्रेस ने हाल ही में एक वीडियो शेयर कर अपना ब्यूटी सीक्रेट बताया था। हुमा ने बताया की 'सेल्फ-केयर' कैसे करनी चाहिए। एक्ट्रेस स्किन केयर रूटीन की शुरुआत अपनी गर्दन, गाल और माथे पर जेड रोलर का इस्‍तेमाल करके करती हैं। जेड रोलर्स डिटॉक्सिफिकेशन को बढ़ावा देने के साथ झुर्रियों और फाइन लाइन्‍स को स्‍मूथ करने का काम भी करता है। 

PunjabKesari

माचा टी आई पैच

इसके बाद एक्ट्रेस माचा टी आई पैच का इस्तेमाल करती हैं। ब्‍लड वेसल्‍स का फैलाव कम करने के लिए टी बैग्स या कोल्ड कंप्रेस का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा ब्लैक/ग्रीन टी बैग्स या कोल्ड कंप्रेस की मदद से डार्क सर्कल्‍स और सूजन को भी कम किया जा सकता है। ये त्वचा को शांत करने का काम करता है। साथ ही, ये आंखों के आसपास की नाजुक त्वचा की रक्षा करता है।

PunjabKesari

 फेशियल ऑयल 

एक्ट्रेस अपनी स्किन को खूब hydrate करती हैं। वो फेस पर फेशियल ऑयल यूज करती हैं। hydrate करने के अलावा ये त्वचा की उम्र बढ़ाने का भी काम करती है। यही नहीं, इसका इस्तेमाल आप ड्राईनेस को रोकने के लिए भी कर सकती हैं। बढ़े हुए पोर्स को सिकोड़े में फेशियल ऑयल मदद करते हैं। इसके अलावा यह स्किन को प्रोटेक्‍ट भी करता है।

PunjabKesari

फेस मसाज 

वहीं फेस मसाज भी काफी जरूरी है किसी भी प्रोडक्‍ट को लगाने के बाद आपको अपनी उंगलियों को अपने चेहरे पर धीरे से चलाना चाहिए क्योंकि इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। ऐसे में बेहतर ब्लड सर्कुलेशन से चेहरे में ऑक्सीजन का फ्लो बढ़ जाता है।

तो ये थी एक्ट्रेस हुमा की मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन। आप भी एक्ट्रेस की ये मॉर्निंग रूटीन ट्राई करें और देखें कमाल।

Related News