29 APRMONDAY2024 3:07:39 AM
Nari

इस तरह बिना खर्च के सजाएं अपना घर

  • Updated: 25 May, 2017 12:41 PM
इस तरह बिना खर्च के सजाएं अपना घर

पंजाब केसरी(इंटीरियर डैकोरेशन)- घर को खुद अपने हाथों से सजाया जाए तो अलग ही खुशी मिलती है। आजकल वैसे भी महंगाई के जमाने में हर चीज बाजार से खरीदना आसान भी नहीं है और घर की साज-सजावट के लिए तो ढेरों तरह  के साजो-सामान की जरूरत पड़ती है। ऐसे में स्मार्ट गृहणी वही है जो अपने आस-पास पड़ी चीजों का बाखूबी इस्तेमाल कर लेती है। इस तरह से पैसे भी बच जाते हैं और घर भी खूबसूरत लगने लगता है। आज हम जिस चीज से घर सजाने की बात कर रहे हैं वह है सीप यानि सी शैल। 


एक्वेरियम 

PunjabKesari
ड्राइंग रूम में रखा एक्वेरियम साकारात्मक ऊर्जा को प्रदान करता है लेकिन आप सिंपल से दिखाई देने वाले एक्वेरियम को भी खूबसूरत बना सकती है। यह भी इंटीरियर डैकोरेशन का खास हिस्सा है। इसमें आप रंग-बिरंगी सिप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 


सैंटर टेबल

PunjabKesari


सिंपल सा दिखाई देने वाले सैंटर टेबल पर मेहमानों की खास नजर होती है। आप कांच के बाउल में सीप डालकर इसमें थोड़ा का पानी भरें और इसमें रंग-बिरंगी छोटी-छोटी मोमबत्तियां भी डाल दें। 
 

शीशे

PunjabKesari


बाथरूम के शीशे को अलग लुक देने के लिए आप इसके साइड पर सीप लगा सकती हैं। इसे बार्डर या फिर सिर्फ कोनों पर भी लगा सकती हैं। 


कैंडल स्टैंड

PunjabKesari
आजकल मोमबत्ती का इस्तेमाल रोशनी करने के लिए नहीं बल्कि घर की सजावट में किया जाता है। इसके स्टैंड को खूबसूरत बनाने के लिए आप सीपा का इस्तेमाल कर सकती हैं। 


 

Related News