25 OCTSUNDAY2020 10:33:26 PM
Nari

रिंकल्स की छुट्टी कर देगी ये होममेड आई क्रीम, डार्क सर्कल्स भी होंगे गायब

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 22 Jun, 2020 12:40 PM
रिंकल्स की छुट्टी कर देगी ये होममेड आई क्रीम, डार्क सर्कल्स भी होंगे गायब

सारा दिन टी.वी. स्क्रीन्स के आगे बैठकर काम करने का बुरा असर आंखों पर पड़ता है। जी हां, इस वजह से जहां आंखों का नंबर बढ़ जाता है, वहीं आंखों के आसपास की स्किन भी थोड़ी खराब होने लगती है। कुछ लोगों को डार्क सर्कल्स तो कई लोगों को डेड स्किन की समस्या झेलनी पड़ती है। टी.वी. स्क्रीन्स से निकलने वाली खतरनाक Rays आपकी स्किन पर बुरा प्रभाव डालती हैं, ऐसे में आप यदि आंखो पर आई क्रीम का अप्लाई करें, तो डार्क सर्कल्स हो या फिर डेड स्किन की प्रॉबल्म, इसकी मदद से आप हर तरह की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

nari

घर पर कैसे तैयार करें आई क्रीम

घर पर बेतरीन आई क्रीम तैयार करने के लिए 1 चम्मच ऐलोवेरा जेल में, 1 विटामिन-ई कैप्सूल और 2 बूंद जैतून के तेल की डालकर क्रीम तैयार कर लें। उस क्रीम को साफ डिब्बी में डालकर फ्रिज में रख दें। इस क्रीम को आप हर रोज रात सोने से पहले आंखों के आसपास लगाएं। 1 मिनट तक मसाज करने के बाद, आप बिना किसी टेंशन के सो सकते हैं, इसमें मौजूद कुदरती तत्व किसी भी तरह से आंख या फिर स्किन को नुकसान नहीं करेंगे। बस देखलें आपको ऐलोवेरा जेल से किसी प्रकार की एलर्जी की समस्या न हो।

कंसीलर में करें इस्तेमाल

आप चाहें तो इस क्रीम का इस्तेमाल कंसीलर लगाते वक्त भी कर सकते हैं। आप चाहें तो कंसीलर लगाने से पहले क्रीम को अप्लाई करें या फिर कंसीलर में मिक्स करके भी आप इसे आंखों के डार्क सर्कल्स छिपाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

nari

नहीं फटेंगे होंठ

गर्मियों में अक्सर गर्मी, धूप या फिर पसीना आने के कारण होंठ खराब हो जाते हैं, ऐसे में आप होठों पर भी इस क्रीम को अप्लाई कर सकते हैं। अगर लिप कलर लगाने पर किसी प्रकार की लिप इंफेक्शन हो जाती है तो लिप कलर लगाने से 10 मिनट पहले इस क्रीम को अप्लाई करें। होठों पर किसी तरह की इंफेक्शन नहीं होगी

क्यूटिकल्स

अगर आपके नाखूनों के आस पास स्किन उखड़ती रहती है, तो यह होममेड आई क्रीम उनसे छुटकारा पाने का भी एक साधारण तरीका है। आप रोज रात को इस क्रीम के साथ क्यूटिकल्स यानि नाखूनों के पास की त्वचा की मसाज करें, क्यूटिकल्स की समस्या जल्द ठीक हो जाएगी। अगर चाहते हैं हमेशा के लिए इस परेशानी से बच जाएं, तो इन्हें बेवजह बैठे-बैठे छीलते न रहें, इससे हाथ बेहद भद्दे दिखाई देते हैं। क्रीम लगाते वक्त हल्के हाथों से 2-3 मिनट तक मसाज जरूर करें। 

nari

रिंकल्स करे कम

यह आई क्रीम आंखों के आसपास पड़ने वाले रिंकल्स को भी कम करने में मदद करती है। अगर उम्र से पहले आंखों के पास रिंकल्स पड़ने लगे हैं तो इन्हें खत्म करने के लिए इस क्रीम के साथ हर रोज आंखों की मसाज करें। जल्द ही आपकी आंखें फिर से तरोताजा और रिंकल फ्री दिखाई देने लगेंगी। 

Related News