16 APRFRIDAY2021 5:09:00 PM
Nari

पीले दांत हो जाएंगे मोतियों जैसे सफेद, बस अजमाकर देखें ये घरेलू नुस्खे

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 26 Feb, 2021 10:59 AM
पीले दांत हो जाएंगे मोतियों जैसे सफेद, बस अजमाकर देखें ये घरेलू नुस्खे

हमारी स्माइल को परफेक्शन देने का काम करते हैं दांत और अगर दांत पीले हो जाए तो व्यक्ति खुलकर मुस्कारने में असहज महसूस करते हैं लेकिन दांतों का पीलापन कुछ घरेलू टिप्स अपनाकर दूर किया जा सकता है। चलिए कुछ कमाल के असरदार घरेलू टोटके आपके साथ सांझा करते हैं।

स्ट्रॉबेरी

दो ताजी स्ट्रॉबेरी लें और इसे अच्छे से मैश कर लें। ब्रश की मदद से 2 से 3 मिनट स्ट्रॉबेरी से ही दांतों की मसाज करें। हफ्ते में दो बार यह टिप फॉलों करें दांत एकदम सफेद हो जाएंगे।

PunjabKesari  

बेकिंग सोडा

आप बेकिंग सोडा और नींबू का इस्तेमाल भी दांत चमकाने में कर सकते हैं। 1 चम्मच बेकिंग सोड़े में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं और इसे उंगलियों की मदद से 2 से 3 मिनट दांतों पर रगड़े। पीली परत साफ हो जाएगी और दांत एकदम सफेद। लेकिन याद रखिए आपको कठोरता से इस मिश्रण को नहीं रगड़ना नहीं तो मुसड़ों को नुकसान पहुंचेगा।

केले के छिलके

रोजाना दांतो पर 1 से 2 मिनट केले के छिलके का अंदरुनी हिस्सा रगड़ें। इससे भी दांतों की अच्छे से सफाई हो जाएगी।

PunjabKesari

सरसों का तेल

सरसों के तेल में चुटकीभर नमक मिलाकर इससे दांतों पर मुसड़ों की मसाज करें। दांत साफ तो होंगे ही साथ ही दांतों को मजबूती भी मिलेगी।

सेब का सिरका

1 कप पानी में 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर डाल 2-3 सेकेंड के लिए छोड़ दें। फिर इससे कुल्ली करें। रोजाना ऐसा करने से दांतो का पीलापन और मुंह की दुर्गंध दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

Related News