02 DECWEDNESDAY2020 12:14:39 AM
Nari

Skin Care: चेहरे पर निकल आते हैं थ्रेडिंग के कारण दाने, तो अपनाएं ये टिप्स

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 31 Oct, 2020 11:26 AM
Skin Care: चेहरे पर निकल आते हैं थ्रेडिंग के कारण दाने, तो अपनाएं ये टिप्स

करवाचौथ आने वाला है और महिलाओं ने सजने सवरने की सारी तैयारी अभी से शुरू कर ली है। अभी से उन्होंने अपनी स्किन केयर के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाने शुरू कर दिए हैं। चेहरे के निखार के लिए सबसे जरूरी है थ्रेडिंग। थ्रेडिंग अच्छी शेप में हो तो चेहरा बिना मेकअप ही चांद जैसे चमकने लगता है। लेकिन कईं बार महिलाओं को थ्रेडिंग के बाद चेहरे पर जलन और मुंहासों की समस्या हो जाती है। चेहरा लाल हो जाने के कारण फेस की सारी खूबसूरती ही खराब हो जाती है खासकर जब त्योहारों के दिन हो। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताते हैं जो आपकी इस समस्या का हल जरूर करेंगे। 

PunjabKesari
1. कच्चे दूध का करें इस्तेमाल 

थ्रेडिंग के बाद चेहरे पर रूखापन भी हो जाता है ऐसे में आप कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको करना बस इतना है कि एक कटोरी में कच्चा दूध लेना है उसमें कॉटन डिप करनी है और अपनी थ्रेडिंग के आस पास जहां आपको जलन हो रही है वहां लगानी है। इससे आपकी स्किन भी मुलायम होगी और वहीं रेडनेस भी कम होगी। 

2.  चंदन भी रहेगा फायदेमंद 

PunjabKesari

अगर थ्रेडिंग के बाद आपको चेहरे पर दर्द या फिर जलन की समस्या होती है तो आप इसके लिए चंदन का इस्तेमाल करें। एक कटोरी में चंदन की पेस्ट लें और थ्रेडिंग के ऐरिया के आस-पास लगाएं। चंदन ठंडा होते है जिससे आपकी सारी समस्या खत्म हो जाएगी। 

3. खीरा भी रहेगा बेस्ट 

खीरा जितना खाने में और सेहत के लिए बेस्ट होता है उतना ही इससे स्किन को भी उतना ही फायदा मिलता है। थ्रेडिंग के बाद पिंप्लस की समस्या को दूर करने के लिए खीरे को काटिए और उसकी स्लाइस  2 से 3 मिनट तक रखिए और फिर देखिए इस नुस्खे का कमाल। 

4. बर्फ 

थ्रेडिंग के बाद चेहरे पर दाने हो जाने के कारण ऐसा लगता है कि सारा चेहरा ही खराब हो गया है। अगर आप करवा चौथ से पहले एक दिन थ्रेडिंग करवाती हैं और  आपको यह समस्या आती है तो आप बर्फ का इस्तेमाल करें। इससे दाने बैठ जाएंगे और जलन भी कम होगी। 

5. गुलाब जल करें ट्राई 

PunjabKesari

गुलाब जल की कुछ बूंदे एक कॉटन में लें और अपने फेस पर लगाएं इससे चेहरा तो निखरेगा ही साथ ही में आपके दाने भी कम होगें। 

तो इन आसान से तरीकों से आप बिना कोई क्रीम और दवा लगाए  थ्रेडिंग के बाद अपने फेस पर हो रही लाली और दानों से छुटकारा पा सकती हैं। 

Related News