27 APRSATURDAY2024 10:39:30 PM
Nari

पियानो बजा रही मां को हॉलीवुड स्टार Ryan Grantham ने मारी गोली, मिली उम्र कैद की सजा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Sep, 2022 12:00 PM
पियानो बजा रही मां को हॉलीवुड स्टार Ryan Grantham ने मारी गोली, मिली उम्र कैद की सजा

हॉलीवुड के जाने-माने एक्टर रयान ग्रांथम ने अपनी मां के साथ जो किया उसकी कल्पना शायद ही कोई कर सकता था। उन्होंने गोली मारकर मां की हत्या कर दी,अब उन्हें इस जुर्म में उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। इतना ही नहीं  'रिवरडेल' और 'डायरी ऑफ ए विम्पी' के किड स्टार रयान ने कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो को भी मारने की योजना बना ली थी।

PunjabKesari

अब कनाडा के वैंकूवर स्थित ब्रिटिश कोलंबिया सुप्रीम कोर्ट के जज कैथलीन केर ने रयान ग्रांथम को दोषी करार किया है। इस दौरान एक्टर को कोई पैरोल नहीं मिलेगी। दरअसअल एक्टर ने एक वीडियो क्लिप जारी कर अपना अपराध कबूला था। इस वीडियो में उन्होंने कहा था कि-  'मैंने उन्हें सिर के पीछले हिस्से में गोली मार दी थी. उन्हें पता चल गया था कि उन्हें मारने वाला मैं ही हूं'। 

PunjabKesari

हॉलीवुड वेबसाइट TMZ के अनुसार एक्टर ने पियानो बजाते समय ही अपनी मां तो पीछे से मारा था। इसके बाद कार में बंदूक रखकर ट्रूडो को मारने भी निकल गए थे। वीडियो में  रयान ने खुद कबूला है कि  सामूहिक हत्या का भी प्लान बनाया था। ग्रांथम ने जब पहली बार अपनी मां को मारने की कोशिश की थी, इस पूरी घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड किया था।

PunjabKesari

पुलिस ने जब रायन को गिरफ्तार किया तो उसकी कार से तीन हथियार, गोला बारूद और 12 मॉलोटोव कॉकटेल के साथ कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के घर का नक्शा भी मिला था। जिससे पुलिस को पता चला कि रायन अपनी मां की हत्या के बाद प्रधानमंत्री को मारना चाहता था। अब कोर्ट ने रायन को सजा सुना दी है, जिसके बाद उसे पूरी उम्र जेल में ही रहना पड़ेगा। कोर्ट ने कड़े नियमों का पालन करते हुए आदेश दिया कि रयान अब जिंदगी में कभी भी बंदूक का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। साथ ही उन्हें जेल में रहने के 14 सालों तक पैरोल पर भी नहीं छोड़ा जाएगा। 


 

Related News