27 OCTWEDNESDAY2021 11:35:43 AM
Nari

हिना खान के Fitness Secret, फ्लैट टमी के लिए  करती है जमकर वर्कआउट

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Sep, 2021 05:25 PM
हिना खान के Fitness Secret, फ्लैट टमी के लिए  करती है जमकर वर्कआउट

टीवी सीरियल "ये रिश्ता क्या कहलाता है" में अक्षरा के किरदार से  दर्शकों का दिल जीतने वाली हिना खान आज लाखों लोगों की फेवरेट बन चुकी हैं। सबसे पॉपुलर एक्‍ट्रेस में एक हीना की खूबसूरती और हॉटनेस के तो क्या ही कहने। वहीं अगर उनकी फिटनेस की बात करें तो वो भी किसी से कम नहीं है।  उनकी फिगर और वॉशबोर्ड सिक्स-पैक ऐब्स अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। आज हम आपको उनके फिटनेस सीक्रेट बताने जा रहे हैं। 

PunjabKesari
गुनगुने पानी से करती है दिन की शुरूआत

हिना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने पानी और नींबू के साथ करती हैं। इसके बाद ब्रेकफास्ट में एक गिलास फ्रेश फ्रूट या वेजिटेबल जूस, दो केले, कॉर्न फ्लैक्स लेती है। विकल्प के तौर पर चीज आमलेट लेना पसंद करती हैं।इसे अलावा उन्हे नारियल पानी भी बेहद पसंद है।  नारियल पानी हमारी बॉडी का मेटाबॉलिक रेट बढ़ाता है और इससे वजन घटाने में मदद मिलती है। 

PunjabKesari

सप्ताह में 6 दिन करती हैं वर्कआउट

हिना ने बताया था कि वह  प्रोटीन आधारित डाइट पर निर्भर रहती  हैं। वह  सप्ताह में 6 दिन और हर दिन कम से कम एक घंटा वर्कआउट जरूर करती है। उनके वर्कआउट में मिक्स वेट ट्रेनिंग, फंक्शनल ट्रेनिंग, किक बॉक्सिंग और टीआरएक्स एक्सरसाइज शामिल है। हिना का मानना है कि हार्डकोर वेट ट्रेनिंग, फंक्शनल फिटनेस, कोर स्ट्रेंथनिंग, किक बॉक्सिंग फिट रहने और एनर्जी लेवल बढ़ाने के सबसे अच्छे वर्कआउट हैं। 

PunjabKesari
ये है उनकी डाइट 


वहीं  वह एक बार में ज्यादा न खा कर थोड़ा-थोड़ी कुछ-कुछ देर में खाती हैं। टीन लेने से उनका पेट लंबे समय तक भरा भी रहता है और वह भूख महससू नहीं करतीं। बस संडे के दिन वह अपनी पंसद का जो कुछ खाना होता है खाती हैं। लंच में वह दाल, पनीर, और उबली सब्जियों से भरा कटोरा लेती हैं। कई बार ज्यादा भूख होने पर मल्टी ग्रेन वाली दो रोटी लेती हैं।

PunjabKesari
बिग बॉस में जाने से पहले घटाया वजन

 रिश्ता क्या कहलाता है जिससे को छोड़ने के बाद हिना खान का वजन करीब 7 किलो बढ़ गया था। लेकिन बिग बॉस 11 का हिस्सा बनने से पहले हिना खान चाहती थीं कि उनका वजन कम हो जाए और लुक्स भी चेंज हो जाएं जिसके लिए उन्होंने काफी कड़ी मेहनत की और दिन रात जिम जाकर वर्कआउट किया

Related News