20 APRSATURDAY2024 8:53:03 AM
Nari

स्कूल टीचर हिमानी बनीं 'KBC 13' की पहली करोड़पति, 15 की उम्र में ही खो दी थी आंखों की रोशनी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 27 Aug, 2021 02:04 PM
स्कूल टीचर हिमानी बनीं 'KBC 13' की पहली करोड़पति, 15 की उम्र में ही खो दी थी आंखों की रोशनी

टीवी का सबसे लोकप्रिय रिएलिटी क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' अपने 13वें सीजन के साथ शुरू हो चुका है। शो को शुरू हुए अभी कुछ दिन ही हुए हैं। वहीं इस बीच शो को उसका पहला करोड़पति मिल गया है। केबीसी के 13वें सीजन की पहली करोड़पति हिमानी बुंदेला बनी हैं, जो दृष्टिहीन हैं। हिमानी बुंदेला 1 करोड़ रुपए का सही जवाब देकर 7 करोड़ के सवाल पर पहुंच चुकी हैं। जिसका एक प्रोमो भी सोनी टीवी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है। 

 

 

केबीसी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई दृष्टिहीन कंटेस्टेंट शो का हिस्सा बना हो और इतनी बड़ी रकम अपने नाम की हो। चलिए आपको बताते हैं कौन हैं हिमानी बुंदेला, जिन्होंने दृष्टिहीन होने के बाद भी अपने सपनों की उड़ान भरी।

मैथमेटिक्स टीचर है हिमानी

हिमानी बुंदेला आगरा के गुरु गोविंद नगर में रहती हैं। हिमानी एक स्कूल में मेथमैटिक्स की टीचर हैं। हिमानी बताती हैं कि वह 9 साल की उम्र से केबीसी देख रही हैं। उनकी हमेशा से सपना रहा है कि वह एक दिन केबीसी में पार्टिसिपेट करें, जो आज पूरा हो गया। वह कहती हैं कि उनका सपना था कि एक दिन केबीसी में आएंगी और अमिताभ बच्चन से मुलाकात करेंगी। 

PunjabKesari

15 साल की उम्र में हुआ हादसा 

हिमानी देख नहीं सकती, इसके पीछे का कारण उनके साथ हुआ एक हादसा है। दरअसल, हिमानी के साथ 15 साल की उम्र में एक हादसा हुआ था जिसमें उन्होंने अपनी दोनों आंखे खो दी। हिमानी कहती हैं कि वह तब नौंवी कक्षा में थी और स्कूल जाते समय उनका एक्सिडेंट हो गया था। जिसमें उनके आंखों की रेटिना फट गई था। आंखों का काफी इलाज करवाया लेकिन फिर भी वे ठीक नहीं हुई। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपना लक्ष्य प्राप्त करने में जुटी रहीं। 

पढ़ाई की पूरी

केबीसी के 13वें सीजन की 1 करोड़ जीतकर पहली कंटेस्टेंट बनी हिमानी ने अपनी पढ़ाई में कोई समस्या नहीं आने दी। उन्होंने हयूमेनिटीज में ग्रेजुएशन किया और डाॅ शकुंतला यूनिवर्सिटी से बीएड की डिग्री हासिल की। जिसके बाद वह एक स्कूल में टीचर की नौकरी कर रही हैं।

5 साल से कर रही कोशिश

हिमानी का कहना है कि वह केबीसी में आने के लिए पिछले 5 सालों से कोशिश कर रही हैं। वह इस शो में हिस्सा लेने के लिए अक्सर रेजिस्ट्रेशन का इंतजार करती रहती थीं। 

PunjabKesari

वहीं अब देखना यह है कि हिमानी आखिरी सवाल का जवाब देकर 7 करोड़ रुपए जीत पाएंगी या नहीं। हालांकि प्रोमो में दिखाया गया है कि हिमानी इस सवाल के जवाब को लाॅक कर देती हैं। अब इसके आगे क्यो होगा यह तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा। 

Related News