26 APRFRIDAY2024 1:18:43 AM
Nari

बेड पर सोने से पहले कप्पल फाॅलो करे ये टिप्स, बना रहेगा आपस में प्यार

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 08 Jul, 2021 05:48 PM
बेड पर सोने से पहले कप्पल फाॅलो करे ये टिप्स, बना रहेगा आपस में प्यार

यह बहुत ही जरूरी है कि एक पूरे दिन लंबे समय तक व्यस्त रहने के बाद रात को आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ मीठे पल बिताएं,  लेकिन ज्यादातर कप्पल इस पल को बिताना भूल जाते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सोने से पहले एक-दूसरे की कंपनी में कितना समय बिताते हैं, चाहे वह एक घंटा हो या कुछ मिनट, यह सब मायने रखता है कि आप दोनों दिन के अंत में बात करते हैं भी या नहीं। तो आईए जानते हैं कि एक कप्पल को पूरा दिन खुद में व्यस्त होने के बाद अपने पार्टनर के साथ सोते समय कैसा व्यवहार करना चाहिए।


PunjabKesari

1. बिस्तर पर कोई भी आफिशयली काम न करे-
बेड पर सोते समय आप अपने काम,  कंप्यूटर आफिस के इमेलस को अलग रखें, कोशिश करे कि आप अपने पार्टन के साथ कुछ देर लंबी बात करे । पिलो टॉक कपल्स के लिए सारे दिन की थकान दूर कर देती है।  इसके अलावा आप सोते समय  वित्तीय परेशानियों से भी दूर रहे। 

2. अपने स्मार्टफ़ोन को साइलेंट पर रखें-
जब आप अपने Instagram या अपनी Facebook को अपडेट करने में व्यस्त होते हैं, तो आप इसमें इतने खो जाते हैं कि रात में पार्टनर का रता भी नहीं चलता कि वह हमारे साथ है या नहीं इसलिए रात को बेड पर जाते समय अपना फोन साइलेंट करे। जब आप काम पर जा रहे हों तो अपने ऑनलाइन दोस्तों के साथ बने रहें। बिस्तर में, घड़ी के नौ बजने के बाद, अपने सेल को बंद कर दें या बस इसे दूर रख दें।

PunjabKesari

3. एक टीम के रूप में एक रूटीन बनाएं
रात की दिनचर्या आपको बेहतर नींद में मदद कर सकती है। इसके लिए आप अपने पार्टनर के साथ एक रूटीन बनाए, जैसे कि रात के खाने का सोने का एक निश्चित समय तय करे, यह आपके रिश्ते में अंतरंगता को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

4. एक ही समय पर बिस्तर पर जाएं
यदि आप उस 9 से 5 कार्य शेड्यूल पर हैं, तो आप अधिकांश कप्पल की तरह, अपने साथी को लंबे समय तक देखने को नहीं मिलते हैं। इसलिए घर जाने पर आप तय करे कि आप के सारे काम टाइम पर हो यहां तक सोने के लिए  एक ही समय पर बिस्तर पर जाएं। अधिकांश मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, खुश जोड़े वे होते हैं जो बेड पर  सोने के लिए एक साथ जाते हैं, यह उनके रिश्ते में अंतरंगता और प्यार बनाए रखने में मदद करता है।

PunjabKesari

5. कभी भी गुस्से में बिस्तर पर न जाएं
दिनभर की थकान, स्ट्रेस को लेकर आप कभी रात को बेड पर न लेकर जाए. इससे आपस में तनाव और झगड़ा बढ़ेगा। कोशिश करे कि दिन की टेंशन को खत्म कर ही बेड पर अपने पार्टनर के साथ सोने जाए। 

6. बेडरूम को किड-फ्री रखें
आपको अपने बच्चों को बिस्तर साझा करने की अनुमति केवल तभी देनी चाहिए जब उन्हें कोई दुःस्वप्न (nightmare)  जैसी कोई समस्या हो। इसके अलावा, आपके बेडरूम में आपके और आपके साथी के अलावा और कोी न हो ताकि आपकों एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का समय मिल सके।
 

Related News