25 JULTHURSDAY2024 4:56:04 PM
Nari

गर्मियों में बालों को संभालना है मुश्किल? तो ये ट्रेंडी और खूबसूरत हेयरस्टाइल करें ट्राई

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 06 Jun, 2024 09:37 AM
गर्मियों में बालों को संभालना है मुश्किल? तो ये ट्रेंडी और खूबसूरत हेयरस्टाइल करें ट्राई

नारी डेस्क: गर्मियों का मौसम बेहद परेशानी से भरा होता है। इन दिनों में हर महिला चाहती है कि वह हमेशा सूंदर दिखने के साथ-साथ कम्फर्टेबले भी नजर आए। गर्मी में बहुत सी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं जिनमें से एक बालों को इन दिनों में संभालना भी एक है। ऐसे में जरूरी है सही हेयरस्टाइल का चुनाव किया जाए जिससे कि बालों से होने वाली गर्मी से भी बचा जा सके और खुद को कूल लुक भी दिया जा सके। इस कड़ी में हम आपको कुछ बेहद ट्रेंडी हेयरस्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप भी ट्राई कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं अब इनके बारे में -

वेवी बॉब

मर्लिन मुनरो लुक वाला यह स्टाइल साड़ी पर काफी अच्छा लगता है। यह क्लासी टच देता है।

PunjabKesari

मांग टीका हेयर स्टाइल

यदि आप साड़ी पर मांग टीका लगाने वाली हैं, तो ऐसा हेयरस्टाइल बहुत जंचता है. इसमें आप मांग'टीका के लिए बालों में जगह कर देती हैं और बाकी बालों को एक तरीके खुला छोड़ दें।

PunjabKesari

पोनीटेल

इन दिनों पोनीटेल हेयर स्टाइल में कई तरह के वैरिएशन जैसे पोनीटेल विद पफ, साइड पफ विद हाई पोनीटेल और पोनीटेल विद ब्रेड हेयर स्टाइल पॉप्युलर हैं। इनमें से किसी भी स्टाइल को अपनाकर हर दिन डिफरेंट, स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है। इन्हें बनाना भी बहुत आसान है।

PunjabKesari

विंटेज हेयर स्टाइल

इस हेयर स्टाइल में बालों को ऊपर की ओर से कर्ल करके पफ बना दिया जाता है और नीचे की ओर खुला रखा जाता है।

PunjabKesari

साइड चोटी

यदि आप खुले बालों या साधारण चोटी से परेशान हो गई हैं, तो साइड चोटी बनाएं। साइड में चोटी को खजूर के तरीके से गूंथ लें।

PunjabKesari

गर्मी में इस तरह करें बालों की केयर

हेयर ऑयल जरूर लगाएं

गर्मी के मौसम में बालों को नरिश रखना जरूरी होता है। इससे ये मजबूत रहते हैं और इन्‍हें भरपूर पोषण मिलता है। आप जब भी शैंपू करें तो पहले बालों में किसी भी तरह का तेल जरूर लगाएं। तेल लगाने के बाद जब आप शैंपू करेंगे तो इससे बाल हेल्‍दी रहेंगे और सिल्‍की भी रहेंगे। 

हेयर ट्रिमिंग जरूरी

समय समय पर बालों को ट्रिम करना जरूरी होता है. इसलिए 6 से 8 हफ्ते में एक बार बालों की ट्रिमिंग जरूर कराएं। इससे बालों की ग्रोथ अच्‍छी रहती है और ये हेल्‍दी दिखते हैं। इस तरह अगर आप गर्मी में अपने बालों की देखभाल के लिए इन बातों को ध्‍यान में रखेंगे तो आपके बालों ऑयली नहीं रहेंगे। 

Related News