01 MARMONDAY2021 6:40:21 AM
Nari

चैन की नींद लेनी हैं तो पार्टनर से लें Sleep Divorce, जानिए कैसे ?

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 28 Aug, 2020 05:20 PM
चैन की नींद लेनी हैं तो पार्टनर से लें Sleep Divorce, जानिए कैसे ?

शादी से पहले लड़का हो या लड़की उनका अपना एक अलग रूम होता है, जहां उन्हें किसी की रोक-टोक नहीं होती। लेकिन शादी के बाद दोनों को एक ही रूम शेयर करना पड़ता है। वहीं अगर पति-पत्नी अलग-अलग बेडरूम में सोते हैं तो अक्सर उसे खराब रिश्ते की निशानी समझा जाता है। जबकि ये एक तरह का स्लीप डाइवोर्स होता है ताकि आप भरपूर नींद ले सकें। क्योंकि कुछ कपल्स ऐसे होते हैं जिन्हें बेड शेयर करने में मुश्किल होती है। 

PunjabKesari

जानिए क्या है नींद तलाक ? 

नींद तलाक सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन ये बेहतर नींद पाने के लिए बिल्कुल सही है। साथ रहते हुए भी कपल्स का अलग बेड या अलग कमरे में सोना सही नहीं माना जाता। वहीं स्लीप डाइवोर्स या नींद तलाक तब होता है जब दूसरा पार्टनर एक रात के लिए कहीं और सोने का फैसला करता है। इसके अलावा कुछ कपल्स नींद तलाक तब लेते हैं जब महिला गर्भवती हो या फिर दोनों में से कोई बीमार हो। 

कपल्स क्यों चाहते हैं अलग सोना ?

मिली जानकारी के मुताबिक कुछ अध्ययनों में सामने आया है कि नींद मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को सुधारती है। लेकिन गुजरते समय के साथ आपको अपने साथी के साथ वो आराम नहीं मिलता जो पहले मिलता था। आपको बताते हैं किन समस्याओं से होती है नींद तलाक लेने की शुरूआत...

PunjabKesari

- तिरछे होकर या ज्यादा जगह लेकर सोना
- खर्राटे लेना 
- दूसरे की सांस लेने में समस्या होना
- देर रात तक फोन चलाना या टीवी देखना
- दोनों कपल्स की नींद का अलग-अलग शेड्यूल होना
- तकिए या कंबल को पकड़ कर सोना

PunjabKesari

स्लीप डाइवोर्स थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन अच्छे स्वास्थ्य के लिए भरपूर नींद लेना बेहद जरूरी है। इससे कपल्स के बीच का प्यार बना रहता है और रिश्ते में किसी भी तरह का तनाव नहीं रहता।  

Related News