29 APRMONDAY2024 4:57:28 AM
Nari

आपकी फेवरेट नेल पॉलिश भी होती हैं खराब, जानें कितने दिनों तक करनी चाहिए यूज

  • Edited By neetu,
  • Updated: 02 Mar, 2022 03:49 PM
आपकी फेवरेट नेल पॉलिश भी होती हैं खराब, जानें कितने दिनों तक करनी चाहिए यूज

लड़कियों को ड्रेस से मैचिंग नेल पॉलिश लगाना पसंद होता है। इससे उनके नाखूब व हाथों की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। मगर एक्सपर्ट अनुसार, बाकी ब्यूटी प्रोडक्ट की तरह नेल पॉलिश की भी एक्सपायरी डेट होती है। ऐसे में खराब नेल पॉलिश का इस्तेमाल करने से नाखूनों को नुकसान पहुंचने का खतरा रहता है। ऐसे में आज इस आर्टिकल में हम आपको नेल पॉलिश की एक्सपायरी जांच करने व इसे स्टोर करने के कुछ टिप्स बताते हैं...

इतने दिनों में एक्सपायर हो जाती है नेल पॉलिश

एक्सपर्ट अनुसार, रेगुलर नेल पॉलिश 18-24 और जेल नेल पॉलिश 24-36 महीनों के अंदर एक्सपायर हो जाती है। ऐसी नेल पॉलिश इस्तेमाल करने से आपको नेल्स खराब हो सकती है।

PunjabKesari

नेल पॉलिश की एक्सपायरी जांच करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स


लेबल की जांच करें

नेल पेंट या पॉलिश के लेबल की जांच करके उसकी एक्सपायरी डेट पढ़े। इससे आपको पता चल जाएगा कि यह आपके इस्तेमाल करने के योग्य हैं या नहीं।

नेल पॉलिश का रंग बदल जाने पर

अगर आपकी नेल पॉलिश का रंग बदल जाए तो समझ जाए कि यह खराब हो गई है। ऐसे में इसे तुरंत फेंक दें। नहीं तो खराब नेल पॉलिश लगाने से आपके नाखूनों को नुकसान हो सकता है।

नेल पॉलिश के ज्यादा गाढ़ी होने पर

कई बार नेल पॉलिश की बोतल हिलाने पर अच्छे से मिक्स ना होने की परेशानी होती है। इसके अलावा कई सिचुएशन में ये ज्यादा गाढ़ी या पतली हो जाती है। ऐसे में इस तरह पर नेल पेंट को लगाने की गलती ना करें। इससे आपके नेल्स खराब हो सकते हैं।

PunjabKesari

नेल पॉलिश ज्यादा पतली होने पर

अगर आपकी नेल पॉलिश ज्यादा पतली हो गई है तो यह इसके खराब होने का संकेत है। ऐसे में इसे लगाते समय नेल्स पर एक समान रूप से कोट होने में मुश्किल आ सकती है। ऐसे में इसे फेंक देने में ही भलाई है।

नेल पॉलिश की बोतल आसानी से ना खुलने पर

आमतौर पर नेल पॉलिश खराब होने पर इसकी बोतल खोलने में परेशानी होती है। दरअसल, एक्सपायर हो चुकी नेल पॉलिश जमने लगती है। इसके कारण इसकी बोतल को खोलने में दिक्कत आती है।

नेल पॉलिश का रंग फीका पड़ना

एक्सपायर हो चुकी नेल पॉलिश का रंग फीका पड़ने लगता है। इसके अलावा उससे स्मेल भी आने लगती है। ऐसे में अगर आपकी नेल पॉलिश भी ऐसी हो जाए तो समझ जाए कि यह खराब हो चुकी है।

PunjabKesari

नेल पॉलिश स्टोर करने के टिप्स

. आप नेल पॉलिश या पेंट को फ्रिज में स्टोर कर सकती हैं। इससे यह जल्दी नहीं सूखेगी और आप लंबे समय तक इसका इस्तेमाल कर पाएंगी।

. नेल पॉलिश की बोतल को हमेशा सीधी करके ही रखें। इससे उसके खराब होने का खतरा कम रहेगा।

. हमेशा अच्छी ब्रांड व क्वालिटी की नेल पॉलिश रखेंगे। ये लंबे समय तक यूज होने के साथ आपके नेल्स को नुकसान नहीं पहुंचाएगी।

pc: freepik

 

 

Related News