19 APRFRIDAY2024 9:48:20 PM
Nari

सर्दियों में चेहरे को डिटॉक्स रखने के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 30 Dec, 2021 10:00 PM
सर्दियों में चेहरे को डिटॉक्स रखने के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

खिली-खिली और बेदाग  त्वचा की चाहत किसे नहीं होती। लेकिन सर्दियों में खुशक हवाओं के कारण चेहरा ड्राई हो जाता है और कोमलता खोने लगता है। चेहरे को हर दम दमकता रखने के लिए जरूरी है कि आप उसे डिटॉक्स रखें। सर्दियों में स्किन को डिटॉक्स रखने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं-

रात में मेकअप उतार कर सोएं

 

PunjabKesari

चेहरे को डिटॉक्स रखने के लिए जरूरी है कि रात में मेकअप लगाकर न सोएं। रोज सोने से पहले अपना मेकअप जरूर उतारें। दिन में भले ही आपके चेहरे पर मेकअप हो, लेकिन रात में सोने से पहले अपने चेहरे से मेकअप जरूर निकालें।\हाइड्रैटिंग सीरम से मालिशPunjabKesariरात में मेकअप रिमूव करने के बाद स्किन पर हाइड्रैटिंग सीरम लगाएं और अच्छी तरह मालिश करें। इसे रोजाना इस्तेमाल करें। ऐसा करने से सुबह आपकी स्किन मुलायम और सॉफ्ट रहेगी। 

चेहरे पर लें भाप

PunjabKesari

सुबह उठने के बाद सबसे पहले चेहरे को सादे पानी से धोएं। चेहरे को पानी से धोने के बाद गुनगुने पानी की भाप लें। भाप लेने से चेहरे पर जमी गंदगी निकल जाएगी और आपकी स्किन खिली-खिली नजर आएगी।

फेस मास्क लगाएं

PunjabKesari

चेहरे पर कोई अच्छा सा फेस मास्क जरूर लगाएं। मार्कीट में आपको कई अच्छे फेस मास्क मिल जाएंगे। आप चाहें तो घर पर भी फेस मास्क बना सकती हैं। एक बड़े से बाऊल में एक बड़ी चम्मच कॉफी, कोको पाऊडर, दूध और शहद लें। सभी को मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें। अब इस मास्क को चेहरे पर अच्छे से लगाएं। लगभग 20 मिनट बाद पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते में दो बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल करें। आपको फर्क नजर आएगा।

Related News