02 MAYTHURSDAY2024 7:16:33 PM
Nari

Mouni Roy जैसी पतली कमर के लिए फॉलो करें ये रुटीन, बॉडी रहेगी एकदम फिट

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Sep, 2023 10:41 AM
Mouni Roy जैसी पतली कमर के लिए फॉलो करें ये रुटीन, बॉडी रहेगी एकदम फिट

टीवी के फेमस सीरियल 'नागिन' से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली मौनी रॉय के फैंस दीवाने हैं। अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के साथ वह फैंस का दिल जीत ही लेती हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और साथ आए दिन अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। मौनी रॉय के जैसी स्लिम बॉडी पाने की चाहत हर महिला रखती है। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में आपको उनके इस खास दिन पर बताते हैं कि टीवी का नागिन का फिटनेस सीक्रेट आखिर क्या है। आइए जानते हैं...

फॉलो करती हैं ये रुटीन 

एक्ट्रेस अपने आप को फिट रखने के लिए रोजाना स्ट्रेचिंग जरुर करती हैं। स्ट्रेचिंग वह एक दिन भी स्किप नहीं करती उनका मानना है कि इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। इसके अलावा एक्ट्रेस डांस भी जरुर करती हैं। खुद को फिट रखने के लिए मौनी रॉय योगा करना नहीं भूलती। 

PunjabKesari

भरपूर मात्रा में पानी 

एक्ट्रेस रोजाना  भरपूर मात्रा में पानी जरुरी पीती हैं। दिन में मौनी कम से कम 8-10 गिलास पानी पीती हैं। उनका मानना है कि पानी पीने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए क्योंकि इससे शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स बाहर निकलते हैं। इसके अलावा वह अन्य लिक्विड डाइट भी जरुर फॉलो करती हैं जिससे उन्हें फैट बर्न करने में मदद मिलती है। 

हल्दी वाला पानी 

मौनी रॉय सुबह उठकर हल्दी वाला पानी जरुर पीती हैं। इसका सेवन करने से इम्यूनिटी मजबूत बनती है और फ्लू व इंफेक्शन जैसी समस्याएं भी दूर होती हैं। हल्दी में पाए जाने वाले पोषक तत्व शरीर को कई सारी समस्याओं से बचाने में भी मदद करते हैं।  

PunjabKesari

कुछ ऐसा है मौनी का डाइट प्लान 

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह सालों से रोज सुबह 1 कटोरी पोहा, 1 कटोरी स्प्राउट्स खाती हैं। उन्होंने बताया था कि - 'मैंने अब तक हर तरह की डाइट प्लान फॉलो करके देखे हैं मुझे लगता है कि आपको वो डाइट प्लान फॉलो करने चाहिए जिसे आप आसानी से डेली रुटीन में शामिल कर सकें नहीं तो आपको सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।' एक्ट्रेस बंगाली हैं तो वह लंच में प्लेट भर कर बंगाली खाना खाती हैं चावल उनके फेवरेट हैं तो वह इसे भी लंच में जरुर खाती हैं। उन्होंने बताया था कि - 'मैं दोपहर के खाने में चावल और ढेर सारी बंगाली सब्जियां खाती हूं अगर मुझे चावल न मिले तो शायद मेरा काम में मन नहीं लगेगा।' डिनर में एक्ट्रेस सलाद खाती हैं यदि उनका बहुत चटपटा खाने का दिल हो तो वह घर में भेलपुरी बना कर खाती हैं।  

नहीं खाती बाहर का खाना 

मौनी रॉय को तला भुना खाना भी पसंद नहीं है। वह जंक फूड काफी पंसद करती हैं हालांकि वह इन्हें खाना पसंद नहीं करती कभी कभीर इसका सेवन कर लेती हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस घर का बना खाना ही खाती हैं वह खाने में सब्जियां भरपूर मात्रा में खाती हैं इसमें कैलोरी भी कम मात्रा में पाई जाती हैं। 

PunjabKesari

Related News